मध्य प्रदेश सरकार का बजट बेहद निराशाजनक – भाकपा

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com-भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने मध्य प्रदेश सरकार के बजट को बेहद निराशाजनक बताते हुए महंगाई से त्रस्त जनता को कोई भी राहत नहीं देने की निन्दा की है ।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के मध्य प्रदेश राज्य सचिव कॉमरेड अरविन्द श्रीवास्तव और राज्य सचिव मंडल सदस्य कॉमरेड शैलेन्द्र शैली ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि जनता पेट्रोलियम पदार्थों पर भारी भरकम टैक्स में कमी करने की उम्मीद कर रही थी ,लेकिन इस बजट से जनता को निराशा ही मिली है ।मध्य प्रदेश में 30 लाख से अधिक बेरोजगार हैं और 4 लाख से अधिक सरकारी पद भी रिक्त हैं लेकिन सरकार ने सिर्फ 19 हजार पदों पर ही भर्ती का बजट में प्रावधान किया है । बजट में निराश्रितों की पेंशन राशि बढ़ाने और नए सर्वे करने का भी कोई प्रावधान नहीं है ।बजट में कुपोषण से मुक्ति की भी कोई योजना नहीं है ।शासकीय शैक्षणिक संस्थानों की समुचित व्यवस्था करने के प्रति भी सरकार उदासीन है ।इस बजट में सांप्रदायिक आधार पर ध्रुवीकरण का एजेंडा भी ध्वनित हो रहा है। सरकार बड़े पूंजीपतियों को लाभ देने वाली योजनाएं बना रही है लेकिन किसानों और मजदूरों के हितों के रक्षा करने के प्रति उदासीन है ।सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं की गई , इससे मध्य प्रदेश सरकार का असली चेहरा उजागर हो गया है ।सरकार ने इस बजट में सिर्फ घोषणाएं करके जनता को भ्रमित किया है ।पिछले बजट पर कितना अमल हुआ इसका भी कोई उल्लेख नहीं है ।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने इस निराशाजनक बजट का कड़ा विरोध करते हुए जनता से मध्य प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ लामबंद होने का आव्हान किया है ।