पीपीई किट पहनकर विधायक ने किया कोरोना वार्ड निरीक्षण

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> सदर विधायक संजीव सिंह ने कोरोना मरीजों का हाल जानने के लिए जिला अस्पताल पहुंचकर कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया। विधायक ने नम्बर एक स्कूल के कोविड सेंटर पर पहुंचकरसीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा से कहा कि मैं स्वयं देखूंगा कोरोना मरीजों का इलाज कैसा चल रहा है? जिसके बाद विधायक संजीव सिंह ने पीपीई किट पहनी और लोगों से स्वयं जाकर बात की और उनकी समस्याएं सुनी। बतौर विधायक लोगों की जो समस्याएं थी उनको संबंधित अधिकारियों से कहकर तुरंत समाधान करवाया और लोगों से प्रशासन का सहयोग करने को कहा। इसी क्रम में उन्होंने पीपीई किट पहनकर जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में जाकर कोरोना मरीजों से भी मुलाकात की। इस दौरान बसपा विधायक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और चिकित्सकों से बातचीत की और कोरोना के इलाज की स्थिति और सुविधाओं का जायजा लिया। अस्पताल निरीक्षण के बाद विधायक संजीव सिंह ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन गैस तथा रेमडेसिविर के लिए परेशानी आती है तो मुझे बताएं, मैं उपलब्ध करवाऊंगा। संजीव सिंह ने बताया कि जिले के कोरोना मरीजों का इलाज जिला अस्पताल में ही हो इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि बीते विधायक संजीव सिंह  कुछ दिनों पहले कोरोना महामारी का शिकार हो गए थे। कोरोना से जंग जीतकर विधायक पुन: जनता के बीच पहुंचकर उनका स्वास्थ्य जाना। अपने इस विजिट में संजीव सिंह ने यह भी जाना कि कोरोना मरीजों का इलाज कैसे चल रहा है और इसमें क्या कमी है? उन्होंने इलाजरत मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी डॉक्टरों से ली। इस दो घण्टे के निरीक्षण के बाद विधायक ने जब पीपीई किट उतारी तो वो पसीने में तरबतर हो चुके थे। जिसके बाद उन्हें सैनेटाइज किया गया। उन्होंने बताया कि सेंटर में कोरोना मरीजों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं। डॉक्टरों ने बताया कि मरीज को ससमय दवा व भोजन-पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। नगर पालिका एवं जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। विधायक ने जिला अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। सीएचएमओ डॉ. अजीत मिश्रा ने कहा कि जिले में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है।  इस मौके पर अजीत सिंह भदौरिया, मनोज कुशवाह, अब्बास अहमद, मयंक राजावत, अभिषेक गुप्ता, सौमित्र राजावत, गौरव दीक्षित, रजत मिश्रा आदि थे।

संजीव सिंह ने मरीजों का बढ़ाया हौसला

संजीव सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजीत मिश्रा और चिकित्सकों से बातचीत कर जिला अस्पताल में कोविड वार्ड में चले गए। जहां इलाज करा रहे कोरोना मरीजो से भी मुलाकात करते हुए उनका हालचाल जाना। इस दौरान बसपा विधायक श्री सिंह ने मरीजों को महामारी से जंग जीतने के लिए हौसला भी बढ़ाया।