आम मुद्देकोरोनॉदतियामध्य प्रदेश

दतिया मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ राजेश गौर को मिला *मैन ऑफ द ईयर* का अवार्ड

 

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>> मेडीकल कॉलेज दतिया के खुलने के बाद से दतिया में स्वास्थ्य सुविधाओं में जिस तरह से सुधार हुआ है और नागरिकों को लाभ मिल रहा है उसी को ध्यान में रखते हुए *ग्वालियर विकास समिति मध्यप्रदेश ग्वालियर* ने गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज के डीन प्रोफेसर डॉ राजेश गौर को मैन ऑफ दी ईयर पुरुस्कार से सम्मानित किया है। यह पुरस्कार 41 वे प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान आज दिनांक 26 जनवरी 2021 को प्रदान किया गया है।

 

गौरतलब है कि कोरोना काल के दौरान भी डीन डॉ राजेश गौर के कुशल नेतृत्व में मेडीकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और तृतीय और चतुर्थ श्रेणी स्टाफ ने करीब 2 हजार मरीजों को बीमारी से बचाया और आज इस मुकाम पर जिले को पहुंचाया है कि जिले में अब बहुत ही कम मात्रा में मरीज मिल रहे हैं।

 

आगे की तैयारियां भी इस तरह की हैं कि मेडिकल कॉलेज करीब 200 कोरोना मरीजों को एक साथ भर्ती कर सेवा दी जा सकती है। अभी 2 कोरोना वैक्सीनेसन के दौरान भी डीन राजेश गौर के कुशल नेतृत्व में चिकित्सा स्टाफ ने बढ़ चढ़ कर टीकाकरण में भाग लिया है।

 

उपरोक्त जानकारी देते हुए डॉ हेमंत कुमार ने कहा कि डीन सर् के कुशल नेतृत्व में आगे भी हम लोग किसी भी महामारी के लिए तैयार हैं। इस पुरस्कार से मेडिकल कॉलेज में हर्ष का माहौल है और डॉ हेमंत जैन, डॉ विजय चौधरी, डॉ चक्रपाणि अवस्थी , डॉ सचिन यादव, डॉ पुनीत अग्रवाल, डॉ मुकेश राजपूत इत्यादि सभी चिकित्सकों ने हार्दिक बधाइयां प्रेषित की हैं।