मैक्सवेल की शानदार पारी के साथ कोहली की टोली ने हैदराबाद को 6 रन से हराया

रूबरू न्यूज़ डेस्क >>>>आईपीएल के छठे मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा है।
मैचD के जुड़े कुछ रोचक तथ्य ~
◆ बैंगलोर की तरफ से सबसे शानदार प्रदर्शन के साथ ग्लेन मैक्सवेल के 59 रनों की बदौलत आरसीबी ने निर्धारित बीस ओवरों में आठ विकेट खोकर 149 रन पूरे किये । बता दे कि ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल इतिहास में अपना सातवां अर्धशतक जड़ा है. मैक्सवेल ने पांच साल बाद और चालीस पारियों बाद अर्धशतक जड़ा है।

◆हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी करते हुए जेसन होल्डर ने तीन, राशिद खान ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिया।
हैदराबाद की टीम से सीजन का पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने 3 विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, मैक्सवेल और काइल जेमिसन का विकेट लिया
◆ कप्तान विराट कोहली ने भी 29 बॉल में 33 रन बनाए जिसमे 4 चौके शामिल है। परन्तु कप्तान के आउट होने के बाद ही बेंगलुरु ने 18 रन के अंदर 4 विकेट जा चुके थे।

◆ दोनों टीमों के बीच 17 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 10 मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद और 7 मुकाबलों में आरसीबी ने जीत हासिल की है। फिर जीत के इरादे से 150 के लक्ष्य को पार करने मैदान में उतरी हैदराबाद की टीम का पहला विकेट ऋद्धिमान साहा गिरा , मोहम्मद सिराज की बॉल पट साहा 1 रन बनाकर आउट हुए ।

◆ पारी के 14वें ओवर में हैदराबाद को दूसरा झटका लगा. खतरनाक फॉर्म में लग रहे कप्तान वॉर्नर 54 रन बनाकर जेमिसन की बॉल पर आउट हुए , वॉर्नर ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली।
◆15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर: 108/2, और 19 वे ओवर तक 134 रन पर 7 विकेट होचुके थे।
17वें ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को तीन झटके लगे। शाहबाज अहमद ने लगातार दो गेंद पर जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे को आउट कर दिया। इसके बाद आखिरी गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बेयरस्टो ने 12, मनीष पांडे ने 38 रन बनाए। अब्दुल समद खाता भी नहीं खोल सके।

◆एक नामुमकिन से मौड़ पर चल रहे आखिर ओवर में हैदराबाद को जीत के लिये राशिद ओर भुवनेश्वर स्ट्राइक ले रहे थे और 4 बॉल में 13 रन चाहिए थे । और दूसरी तरफ जीत की और बढ़ती rcb के लिए उमीन्द अभी भी बरकार थी। आखिरी बची 2 बाल में rcb के हर्षल ने लगातार राशिद खान और नदीम का विकट लेकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 रन से एक शानदार जीत दिलाई ।
15 अप्रैल को आईपीएल के आने वाले मैच की बात की जाए तो , सातवाँ मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स ओर राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स टीम~
स्टीव स्मिथ (बल्लेबाज) ,उमेश यादव (तेज गेंदबाज) ,रिपल पटेल (बल्लेबाज) ,विष्णु विनोद (विकेटकीपर बल्लेबाज),लुकमान मेरीवाला (तेज गेंदबाज) ,एम सिद्धार्थ (स्पिनर),टॉम कुरेन (तेज गेंदबाज) ,सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर बल्लेबाज),अजिंक्य रहाणे (बल्लेबाज),शिमरोन हेटमायर (बल्लेबाज),मार्कस स्टोइनिस (ऑलराउंडर) ,क्रिस वोक्स (ऑलराउंडर) ,आर अश्विन (स्पिनर) ,अक्षर पटेल (ऑलराउंडर) ,अमित मिश्रा (स्पिनर) ,ललित यादव (ऑलराउंडर) ,प्रवीण दुबे

राजस्थान रॉयल्स की टीम से ~
संजू सैमसन (कप्तान), बेन स्टोक्स (ऑलराउंडर) ,जोफ्रा आर्चर (तेज गेंदबाज) , जोस बटलर, रियान पराग ,श्रेयस गोपाल ,राहुल तेवतिया ,महिपाल लोमरोर ,कार्तिक त्यागी ,एंड्रू टाई (तेज गेंदबाज) ,जयदेव उनादकट ,मयंक मार्कंडेय ,यशस्वी जायसवाल ,अनुज रावत ,डेविड मिलर ,मनन वोहरा ,क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे,चेतन सकारिया ,मुस्ताफिजुर रहमान ,लियाम लिविंगस्टोन ,केसी करियप्पा ,आकाश सिंह ,कुलदीप यादव
मैच में उतरेंगे।