ताजातरीनराजस्थानस्वास्थ्य

पिंकी की देहदान से प्रेरित होकर, लिया देहदान संकल्प

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- रजत कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त सहायक बैंक मैनेजर भगवती देवी शर्मा ने देहदान का संकल्प पत्र भर कर सौंपा। भगवती देवी पूर्व में नेत्रदान का संकल्प पत्र भी भर चुकी है। देहदान का संकल्प पत्र भरते हुए भगवती देवी ने कहा कि हमें मनुष्य जन्म परहित कार्य के लिए ही मिला है, मरणोपरांत भी पुण्य कार्य से हमें किसी का जीवन बचाने का मौका मिलता है, तो हमें यह पुण्य कार्य करना चाहिए।
गौरतलब है कि नेत्रदान का संकल्प पत्र भरने के बाद से ही वह पति सुरेश कुमार शर्मा को काफी समय से स्वयं के देहदान संकल्प पत्र भरने के लिए प्रेरित कर रही थी। उनकी भावना से प्रेरित होकर इस वर्ष सुरेश कुमार शर्मा ने अपनी सहमति दे दी।
शाइन इंडिया फाउंडेशन ज्योति मित्र इदरीस बोहरा ने बताया कि पिछले सप्ताह केशोरायपाटन की महिला पिंकी छाबड़ा का देहदान बूंदी के मेडिकल कॉलेज में संपन्न हुआ था। उस देहदान से प्रेरित होकर भगवती देवी शर्मा ने पति सुरेश और भाभी शकुंतला से सहमति लेकर अपना देहदान का संकल्प पत्र भर कर सौंपा। ज्योति मित्र इदरीस बोहरा ने बताया कि अब तक बूंदी जिले से 20 से अधिक लोगों ने अपना देहदान का संकल्प भर चुके हैं।