रविवार को हुए दोनों रोमांचित मुकाबले में RCB ओर दिल्ली कैपिटल्स के नाम रहा मैच रविवार 18 अप्रैल को आईपीएल के दसवे ओर ग्यारवे दो रोमांचित मैच हुए

रूबरू न्यूज़ डेस्क >>>> आज के मैच की बात करे तो चेन्नई के चितम्बरम स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे हुए RCB ओर KKR के मैच में , बैंगलोर ने इस सीजन की अपनी लगातर तीसरी जीत को हासिल कर कोलकाता को 38 रन से मात दी।
आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रनों का एक बड़ा लक्ष्य खड़ा करदिया , जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बनाए।

◆ पहले मैच की शुरुवाती पारी को देखे तो ,rcb की शुरुवात कुछ खास नही रही । टीम के 2 विकेट विराट और रजत दूसरे ओवर में वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर ऑउट होगए । पर फिर मैदान पर आए मैक्सवेल बेहतरीन अंदाज में नजर आए उन्होंने पडिक्कल के साथ एक अच्छी पारी खेलते हुए 49 गेंदों में 78 रनों की जबरदस्त पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. पडिक्कल 12 ओवर में 25 रन बनाकर कृष्णा द्वाराआउट हुए, मैक्सवेल भी पैट कमिंस के ओवर में पवेलियन लौट गए ,जिसके बाद मैदान में आये एबी डिविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ 34 गेंदों में 76 रन की पड़ी खेलकर कोलकाता के आगे 205 का विशाल लक्ष्य दिया।

kkr की टीम शुरू से ही ज्यादा कमाल नही दिखा पाई , टीम का पहला विकेट शुभमन का क्रिस्चियन के
दूसरा ओवर में ही गिर गया वे 2 छक्के ओर 2 चौके लगाके 21 रन बनाकर ऑउट होगये। जिसके बाद 5 चौके लगाने के बाद भी 25 रन बनाकर राहुल त्रिपठी वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर आउट हुए। नवे ओवर तक नीतीश राणा ओर दिनेश कार्तिक भी 9 ओर 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 14वें ओवर में केकेआर को बड़ा झटका लगा. हर्षल पटेल ने कप्तान मॉर्गन को आउट किया , जिसके बाद कमजोर पड़ी kkr के 18 वे ओवर में भी जेमिसन ने शाकिब ओर पैट 26 ओर 6 रन के बाद ही पवेलियन भेज दिया। आखिरी ओवर तक हर्षल पटेल ने रसेल को आउट कर 38 रन से मैच rcb के नाम करदिया ।

◆ रविवार के आईपीएल के अगले मैच की बात करे तो ग्यारवा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम मुम्बई में हुआ , दोनो ही टीम 1-1 मैच जीत चुकी है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषव पंत ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया ।
पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए और दिल्ली के सामने 196 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब की टीम की और से मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 36 गेंद में 69 रन बनाए ,अपनी पारी में उन्हीने 7 चौके और 4 छक्के लगाए फिर लुकमन मेरिवाला की गेंद पर शिखर धवन ने उनका कैच लेकर आउट किया ।

केएल राहुल ने 51गेंद में 61 रन बनाये , राहुल ने अपने आईपीएल करियर का 23वां अर्धशतक लगाय ओर 61 रन की पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए। मैदान पर आए क्रिस गेल कुछ खास स्कोर नही कर पाय औऱ 9 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए। मैच के बचे कुछ आखिर ओवर अवेश खान ने निकोलस को 9 रन पर आउट कर पंजाब को 195 रन ओर समेट दिया। दीपक हुड्डा (22 रन) और शाहरुख खान (15 रन) पर नाबाद रहे।
◆ दिल्ली कैपिटल्स ने जबरदस्त शुरुआत की और टीम के ओपनर्स शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने 5 ओवर में 50 रनों का आंकड़ा पार कर किया। छठे ओवर में पृथ्वी शॉ 17 गेंदों में 32 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर क्रिस गेल के कैच पर आउट हो गए। और जिसके साथ टीम ने 10.1 ओवर में दिल्ली ने 100 रन पूरे किये। स्टीव स्मिथ 12 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए। 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर रिले मेरेडिथ ने उन्हें अपना शिकार बनाया।

धवन ने भी बेहद खूब 49 गेंदों में धमाकेदार 92 रन पूरे किए और रिचर्डसन ने उन्हें ऑउट किया।
शिखर धवन शतक से जरूर चूके पर दिल्ली कैपिटल्स ने 15 ओवर में 3 विकेट पर 152 रन पूरे किए, और 17वे ओवर तक Dc के 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन पूरे होचुके थे। मार्कस स्टोइनिस ने 19वें ओवर में राइली मेरेडिथ की गेंद को चौके के लिए भेजकर दिल्ली के लिए मैच जीत लिया है. दिल्ली ने 6 विकेट से ये मैच अपने नाम किया है।

बता दे कि आईपीएल के बरहवा मैच कल 19 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स औऱ राजस्थान रॉयल्स के बीच मुम्बई में खेला जाएगा । दोनों टीमें अपने जीत के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगी।