TOP STORIESIPL 2021खेल

मुम्बई के गेंदबाजो ने 20 ओवर के पहले ही सनराइजर को आल आउट कर ,13 रन से जीता मैच

चैन्नई.Desk/ @www.rubarunews.com-  एक उत्साह पूर्ण वातावरण के साथ शुरू हुआ चेन्नई के चितम्बरम स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस और सनराइजरस हैदराबाद के मुकाबला । मुम्बई इंडियंस ने टॉस जीतते हुए , पहले बैटिंग करने का फैसला किया, औऱ पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर 5 विकेट खोकर 150 बनाये ओर 151 रन का लक्ष्य रखा हैदराबाद के आगे ।
अपने दो मैचों में 1 हार ओर एक जीत के बाद , मुम्बई इंडियंस का पहला विकेट ओपनर ओर कप्तान रोहित शर्मा का हुआ ,छठवे ओवर तक टीम के 50 रन पीर करने के बाद ,रोहित 32 रन बनाकर 7 वे ओवर में विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए । बता दे की रोहित (217*) छक्कों के साथ अब आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।
मुम्बई का दूसरा विकेट 9 वे ओवर में मुजीब ने सूर्यकुमार का लिया वे 10 रन बनाकर ऑउट हुए तब तक मुम्बई का स्कोर 72/2 होचुका था। मुजीब को दूसरी सफलता डिकॉक के विकेट के रूप में मिला वे 40 रन बनाकर आउट हुए।
◆ पर मुम्बई के लिए ईशान भी नाकाम साबित हुए वे सिर्फ 21 रन बनाकर 17 वे ओवर में मुजीब की गेंदबाजी और
बेयरस्टो के जबरदस्त कैच का शिकार हुए। हार्दिक पांड्या भी क्रीज पर ज्यादा टिक नही पाए उन्हें 19वें ओवर की चौथी गेंद पर खलील ने विराट के हाथों कैच करवाया। हार्दिक पांच गेंदों में सिर्फ सात रन बना कर पवेलियन लौट गए , परन्तु पोलार्ड की 35 रन की पारी के साथ मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवर तक 150 रन पूरे किए।
◆ टीम में हुए कुछ बदलाव के बाद सनराइजर्स की तरफ से इस सीजन में पहली बार डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की । मुबई की और से पहला ओवर ट्रीट ने लिया । बेयरस्टो ने शुरुवात से ही लगातर 3 चौके , ओर 1 छक्के के साथ 3 ओवर तक टीम को 23 का स्कोर दिया।
●बेयरस्टो की शानदार बल्लेबाजी ने सनराइजर्स को एक मजबूत शुरुआत दिलाई है। हैदराबाद ने पांच ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए थे। पर अर्धशतक से पहले ही बेयरस्टो 22 गेंदों में 43 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या की गेंद पर आउट हुए। सनराइजर का दूसरा विकेट भी 9 ओवर में राहुल चेहर ने मनीष पांडे का लिया जो केवल 2 रन ही बना पाए थे।
● मैच में वापसी करते हए मुम्बई इंडियंस ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हए 12 वे ओवर में हार्दिक ने वार्नर को रन आउट किया। राहुल चेहर ने भी लगातर एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर अभिषेक शर्मा और विराट को आउट किया ,जब तक टीम का स्कोर 104/5 होचुका था।
क्रुणाल पंड्या के पारी के 16वें ओवर में विजय शंकर ने लगातार दो छक्के लगाए, और फिर पंड्या ने अब्दुल समद को 7 रन बनाने के बाद ही पवेलियन भेज दिया।
राशिद खान भी ट्रीट के शिकार हुए और अंतिम ओवर तक आते आते मुम्बई के गेंदबाज ट्रीट ने खलील अहमद को क्लीन बॉल्ड कर टीम को एक रोमांचित जीत दिलाई ।
आईपीएल का दसवा ओर ग्यारवा मैच कल 18 अप्रैल को खेला जाएगा। पहला मैच दोपहर 3:30 बजे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच तो दूसरा मैच शाम 7:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स ओर किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा ।
बता दे कि kkr के कप्तानों इयोन मोर्गन और विराट कोहली के बीच होने वाले इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम का पलड़ा मजबूत है क्योंकि उसने अपने पिछले दोनों मैच जीते है। औऱ किंग्स इलेवन पंजाब बीते दिन ही चेन्नई से मात खाई है।