बिहार

आइएएस मेघा भारद्वाज को दाउदनगर गौरव सम्मान से नवाजा IAS Megha Bhardwaj honored with Daudnagar Gaurav Samman

रांची / पटना.Desk/ @www.rubarunewd.com- झारखंड के स्वास्थ्य , चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग की संयुक्त सचिव और भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी मेघा भारद्वाज को आज दाउदनगर गौरव सम्मान प्रदान किया गया । श्रीमती भारद्वाज को प्रशासनिक क्षेत्र में विशिष्ट योगदान और दाउदनगर अनुमंडल का मान – सम्मान बढ़ाने के लिए यह सम्मान प्रदान किया गया । यह सम्मान नवबिहार टाइम्स की ओर से संपादक – प्रकाशक कमल किशोर ने आज रांची स्थित श्रीमती भारद्वाज के आवास पर प्रदान किया । इसके तहत बुके , मेमेंटो ,प्रशस्ति पत्र और अंग वस्त्र से उन्हें सम्मानित किया गया । इस अवसर पर यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया के झारखंड ब्यूरो प्रमुख विनय कुमार , श्रीमती भारद्वाज के पिता मोहन दुबे , दैनिक भास्कर के पूर्व समाचार समन्वयक अम्बरीष श्रीवास्तव और नबिटा के महाप्रबंधक (प्रशिक्षु) कौस्तुभ किशोर भी उपस्थित थे ।
गौरतलब है कि दाउदनगर अनुमंडल स्थापना दिवस के अवसर पर नवबिहार टाइम्स की ओर से विगत 15 अप्रैल को दाउदनगर में आयोजित कार्यक्रम में श्रीमती मेघा भारद्वाज को बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के हाथों यह सम्मान प्रदान किया जाना था लेकिन कतिपय कारणों से उक्त कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के चलते यह सम्मान आज दिया गया।

आइएएस मेघा भारद्वाज को दाउदनगर गौरव सम्मान से नवाजा IAS Megha Bhardwaj honored with Daudnagar Gaurav Samman

गौरतलब है कि श्रीमती मेघा भारद्वाज ने वर्ष 2016 की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पूरे भारत में 32वां स्थान प्राप्त कर दाउदनगर अनुमंडल को गौरवान्वित किया था । हजारीबाग की अनुमंडल पदाधिकारी और पलामू के उप विकास आयुक्त के रूप में श्रीमती भारद्वाज ने अपने कार्यों से प्रशासनिक दक्षता का परिचय दिया है और नागरिक सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रयास किया । श्रीमती भारद्वाज औरंगाबाद जिले के दाउदनगर अनुमंडल के दुबे खैरा गांव की रहने वाली हैं और इनके पति लोकेश मिश्रा भी भारतीय प्रशासनिक सेवा के झारखंड कैडर के अधिकारी हैं ।