बालिकाओं ने कोरोना टीकाकरण हेतु दिया चित्रों से सन्देश.

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- – राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय बरुन्धन में बुधवार को उमंग फ्री बीईंग मी वॉल कार्यक्रम के अन्तर्गत कोरोना वेक्सिनेशन की जागरूकता हेतु पोस्टर प्रतियोगिता व परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय की मीना-राजू मंच की बालिकाओं ने भाग लिया।

उमंग फ्री बीईंग मी वॉल समन्वयक सर्वेश तिवारी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण के प्रति ग्रामीण क्षेत्र में व्यापक जन चेतना जागृत करने के उद्देश्य से किशोरी बालिकाओं की पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन में बालिकाओं ने कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता हेतु शानदार चित्रण व संदेशों के साथ पोस्टर का निर्माण किया। प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतियोगियों ने #वैक्सीन ऑन कोरोना गॉन, कोरोना तुम्हारा अंत निश्चित है, कोरोना भारत छोड़ो, दवाई भी कड़ाई भी, कोरोना भाग वैक्सीन आई, भारत की जीत पक्की, हमारी वेक्सीन अच्छी आदि सन्देश बालिकाओं ने अपने चित्रों में दिए। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रियंका मीणा प्रथम माया माली द्वितीय व दीपिका प्रजापत तृतीय स्थान पर रही।
इस अवसर पर परिचर्चा सत्र का आयोजन किया गया जिसमें बालिकाओं को मानसिक स्वस्थता के प्रति जागरूक किया गया। प्रधानाचार्य अशफाक गौरी स्वास्थ्य नियमों के साथ व्यवस्थित दिनचर्या के महत्व की जानकारी दी। मीना-राजू मंच प्रभारी शोभा कँवर ने किशोरी बालिकाओं से मासिक धर्म, हेल्थ और हाईजीन पर चर्चा की और उनके सवालों के जवाब दिए। उमंग सचिव कृष्णकांत राठौर ने सार्थक आयोजन पर आभार प्रकट किया।