कोविड गाईड लाईन की पालना के साथ कराएं -जिला निर्वाचन अधिकारी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  नगर निकाय आम चुनाव, 2021 के तहत बूंदी नगर परिषद में 28 जनवरी को होने वाले मतदान के लिए बुधवार को मतदान दलों के कार्मिकों का अंतिम प्रशिक्षण संपन्न होने के बाद मतदान केन्द्रों के लिए मतदान दल रवाना हुए।
जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में मतदान निष्पक्ष व शांतिपूर्ण हो, इसके लिए सभी टीम भावना से काम करंे। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना गया नहीं है, इस कारण मतदान के दौरान कोविड-19 की गाईड लाईन की अक्षरतः पालना की जाए। साथ ही मतदान दल कार्मिक दस्ताने, मास्क, सेनेटाईज का उपयोग मतदान के दौरान आवश्यक रूप से करंे।
 जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदान दल कार्मिकों को निर्देश दिए की वे मतदान केन्द्र से बाहर नहीं जाएं। वहीं पर उनके रहने, खाने आदि की सुविधाएं रहेंगी। उन्होंने कहा कि वे पोलिंग के बाहर की व्यवस्था पर भी नजर रखें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने माॅकपोल करवाने पर जोर देते हुए कहा कि सुबह 7 बजे माॅकपोल हो। उसके बाद निर्धारित समय पर वास्तविक मतदान प्रक्रिया शुरू करवाई जाए।
इस दौरान बूंदी जिले के लिए पर्यवक्षक श्रीमती अनुप्रेरणा सिंह कुंतल भी मौजूद रही। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अम्मानुल्ला खान, रिटर्निंग अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार, कैलाश चंद गुर्जर, वीडियोग्राफी प्रभारी शम्भु दयाल मेहरा, खुमान सिंह चैहान, चन्द्रप्रकाश राठौर, राजेन्द्र भारद्वाज भी मौजूद रहे। प्रशिक्षण समापन के बाद सभी मतदान दलों के कार्मिकों ने मतदान सामग्री प्राप्त की एवं मतदान केन्द्रों पर पहुंचे।
डाक मतपत्र 30 जनवरी तक करा सकेंगे जमा
बूंदी- नगर निकाय आम चुनाव, 2021 के तहत मतदान कार्य में नियुक्त कार्मिक जिन्हांेने पोस्टल बैलट के लिए आवेदन किए हंै, उन कार्मिकों के डाक मतपत्र 23 जनवरी को डाक भेजे गए है। जिन कार्मिकों को डाक मतपत्र अब तक प्राप्त नहीं हुए हैं वे 30 जनवरी तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारी नगर पालिका को सीधे ही डाक मतपत्र जमा करा सकेंगे। यह जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी अम्मानुल्ला खान ने दी।