संस्कारशाला में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन।Free health checkup camp organized in Sanskarshala

 पटना.Desk/ @www.rubarunews.com>> सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन ने राजधानी पटना के कुरथौल स्थित राजपूताना फुलझड़ी गार्डन में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया।
राजपूताना फुलझड़ी गार्डन में दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक डा. नम्रता आनंद और समाजसेवी मिथिलेश सिंह और चुन्नू सिंह ने नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया । इस शिविर में पेट सम्बंधित, स्त्री रोग संबधित गर्भवती महिलाओं मुफ्त जांच की गयी। इसके अलावा सुगर, थाइराईड, हीमोग्लोबिन की भी जांच भी की गयी।पटना की जानी मानी डा० स्नेह किरण स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, डा. राकेश कुमार गैस्ट्रोलॉजी,डा. कुसुम कुमारी दांत रोग विशेषज्ञ द्वारा लोगों की जांच की गयी। चिकित्सीय टीम में रंजन कुमार, रौशन कुमार, सोनी कुमारी और अविनाश कुमार ने सहयोग दिया।

संस्कारशाला में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन।Free health checkup camp organized in Sanskarshala

चिकित्सकों ने लोगों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए। क्योंकि समय पर छोटी बीमारियों का भी इलाज नहीं होने पर बीमारी गंभीर हो जाती है।
इस अवसर पर दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका और समाजसेवी डा. नम्रता आनंद ने बताया कि फुलझड़ी गार्डेन में विभिन्न माध्यमों से सेवा कार्य किया जा रहा है, जिससे समाज के जरूरतमंदों तक फायदा पहुंचाया जा सके। उन्होंने जांच शिविर में आये सभी चिकित्सकों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि मानव सेवा एवं समाज सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। समय-समय पर संस्कारशाला में शिविर का आयोजन किया जाता है, जिससे अबतक हजारों लोग लाभान्वित हो चुके हैं। इसी कड़ी में आज मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है।
समाज सेवी मिथिलेश सिंह ने कहा कि दीदीजी फाउंडेशन के सौजन्य से डा. नम्रता आनंद के नेतृत्व में वर्ष भर विभिन्न प्रकार की सामाजिक और परोपकार की गतिविधियां करवाई जाती हैं। इनमें नि:शुल्क मेडिकल कैंप, रक्तदान शिविर, पौधारोपण, जरूरतमंदों के लिए भोजन, कपड़े एवं बच्चों को शिक्षा के लिए सहायता देना प्रमुख हैं। दीदीजी फाउंडेशन समय-समय पर सामाजिक हित के इन कार्यों में अपनी भागीदारी करता रहता है और आगे भी मानव सेवा के इन कार्यों में अग्रणी रहेगा।
समाजसेवी चुन्नू सिंह ने कहा दीदीजी फाउंडेशन समय-समय पर जरूरतमंदों, वृद्धों, जरूरतमंद बच्चों, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों की सेवा के लिये तत्पर रहता है। उन्होंने चिकित्सकों की पूरी टीम को को नि. शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने के लिये धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर पप्पू सिंह, हंसराज हंस, रंजीत ठाकुर, उमेश प्रसाद सिंह,ृरोहित कुमार ,नन्दजी, शकिला देवी समेत कई लोग मौजूद थे।