आपके द्वार आयुष्मान शिविर में निशुल्क कार्ड बनाने की सुविधा

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>  कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में श्योपुर जिले के अंतंर्गत आपके द्वार आयुष्मान कार्यक्रम के तहत शिविरो का आयोजन 31 मार्च 2021 तक निर्धारित किया गया है। जिसके अंतर्गत आदिवासी विकासखण्ड कराहल के कस्बा ग्राम बगरवा में आयोजित शिविरे के माध्यम से आज 218 आयुष्मान कार्ड बनाने की सुविधा नागरिको को उपलब्ध कराई गई।
जिला पंचायत के सीईओ  राजेश शुक्ल एवं सीएमएचओ डॉ बीएल यादव के नेतृत्व में जिले के आदिवासी विकासखण्ड कराहल के कस्बा ग्राम बरगवॉ में आयोजित आयुष्मान कार्ड शिविर में 218 व्यक्तियों के निशुल्क कार्ड बनाकर प्रदान किये। यह कार्ड बरगवां में 16 मार्च को भी बनाये जावेगे। यह कार्ड गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले व्यक्तियों के बनाये जा रहे है। इस शिविर में आये नागरिको को केंसर जैसी गंभीर बीमारी का उपचार व जांच किसी भी शासकीय अस्पताल व चिन्हित प्राइवेट अस्पतालों में कराने की जानकारी दी। इस योजना के अतंर्गत 1 वर्ष में राशि रूपये 5 लाख व्यय करने की सुविधा प्रदान की गई है।
आगे भी कार्ड बनाने के लिए लगेगे शिविर
कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में आयुष्मान कार्ड बनाने की दिशा में लगाये जा रहे शिविरो की श्रृखला के तहत 17 मार्च 2021 को शा माध्यमिक स्कूल रघुनाथपुर में एवं 18 मार्च 2021 को पंचायत भवन वीरपुर में आयुष्मान कार्ड शिविर लगाये जावेगे। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत व्यक्ति खाद्यान पर्ची धारक/राशन वितरण कार्ड है या बीपीएल धारक है या संबल योजना का हितग्राही है या फिर 2011 की आर्थिक जनगणना की सूची में नाम शामिल होना चाहिए। ऐसे पात्र हितग्राही अपना आधार कार्ड के साथ खाद्यान पर्ची या परिवार समग्र आईडी आदि लेकर शिविर में अपना निशुल्क कार्ड बनवायें यह निशुल्क कार्ड 31 मार्च 2021 तक बनवा सकते है।