राजस्थान

लोक कलाकारों ने रिझाया -अन्तराष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर सुखमहल में कार्यक्रम

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- विश्व पर्यटन दिवस पर सोमवार को बूंदी में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए । सबसे पहले सुख महल में स्वच्छता अभियान से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। अन्य पर्यटन स्थलों की भी सफाई की गई। इसके बाद सुखमहल में विभिन्न लोक कलाकारों ने अपनी आकर्षक प्रस्तुतियां दी । करवर से आए लोक कलाकारों ने कच्छी घोड़ी नृत्य से पर्यटकों का मन मोह लिया। वहीं ठीकरदा से आए मशक बैंड ने भी खूब रिझाया। इस अवसर पर पर्यटकों का माला पहनाकर तिलक लगाकर सम्मान किया गया।पर्यटक लोक कलाकारों के साथ खूब थिरके । उन्हें पर्यटक स्थलों की जानकारी देने वाला एक फोल्डर भी वितरित किया गया।
सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेम शंकर सैनी, पुरातत्व विभाग के जगदीश वर्मा, इंटेक् के संयोजक विजय राज सिंह मालकपुरा, इंटेक सचिव राज कुमार दाधीच, पुरान्वेशषक ओम प्रकाश कुक्की, गढ़ प्रबंधक जे पी शर्मा , नारायण मंडोवरा , राजेन्द्र सोनी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
वेबीनार आयोजित
विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सम्भाग स्तर पर ऑनलाइन वेबनार का आयोजन किया गया, जिसमे कोटा, बूंदी, बारंा व झालावाड़ के ट्रेवल, ट्रेड, व होटल व्यवसाय के प्रतिनिधि एवं कोटा, बूंदी व झालावाड के पर्यटन अधिकारी शामिल हुए। ’’हाड़ौती मे पर्यटन की भूमिका और रोजगार को बढ़ाने की संभावना द्वारा समावेशी विकास से हाड़ौती के पर्यटन’’ विषय पर सभी ने विचार व्यक्त किए। संचालन नितिन भटनागर ने किया।
अंत में विकास पंड्या, उप निदेशक पर्यटन, कोटा द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया।