ताजातरीनराजस्थान

पुलिसकर्मियों के लिए पांच दिवसीय योग शिविर का हुआ शुभारंभ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-महिला सशक्तिकरण की थीम पर 21 जून को होने वाले दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की श्रृंखला में मनाये जा रहे योग सप्ताह के तहत रविवार को बूंदी के पुलिस पेंच ग्राउंड स्थिति चंद्रप्रकाश स्टेडियम में 5 दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ हुआ।
योग दिवस आयोजन के सहायक नोडल प्रभारी डॉ सुनील कुशवाह ने बताया कि इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा सहित पुलिस लाइन के जवानों को आयुर्वेद विभाग की विशेषज्ञ टीम द्वारा योग प्रोटोकॉल का पूर्वाभ्यास कराया गया।
योग सप्ताह के तीसरे दिन डॉ सुनील कुशवाह ने इम्यूनिटी और पोषण के लिए योग , प्रणायाम तथा आहार विहार के बारे में विस्तृत जानकारी दी।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने योग सप्ताह के पोस्टर का विमोचन भी किया। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से निरोगी जीवन के लिए नियमित रूप से योग प्राणायाम अभ्यास अपनाने का अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन से जुड़ने का आह्वान किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा ने “स्वयं और समाज के लिए योग” तथा महिला सशक्तिकरण के लिए योग थीम के साथ आयोजित होने वाले दशम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में महिलाओं से अधिक से अधिक जुड़ने एवं नियमित रूप से योग प्राणायाम अभ्यास करने की अपील की।आयुर्वेद विभाग की टीम में योग और प्राकृतिक चिकित्साधिकारी डॉ मुकेश माली, आहार विशेषज्ञ डॉ सरला कुशवाह, हर्टफुलनेस की योग शिक्षिका चांदनी वरयानी, योग शिक्षिका महिमा शर्मा ने योगाभ्यास कराया।
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन की श्रृंखला में 5 जून से खेल संकुल में प्रतिदिन सवेरे और शाम 6 बजे नियमित रूप से योग प्रोटोकॉल का पूर्वाभ्यास कराया जा रहा है।
कार्यक्रम में योगा से जुड़े दीपक गुर्जर और भूपेंद्र योगी,रनिंग क्लब से जुड़े शक्ति तोषनीवाल, योग शिक्षिका कोमल नायक ने आमजन को योग प्रोटोकॉल का पूर्वाभ्यास कराया।