राजस्थान

विद्युत विभाग की अव्यवस्था और मनमानी के विरुद्ध धरना देकर जताया रोष

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- किसानो और ग्रामीणों को ट्रांसफार्मर उपलब्ध करने में विद्युत विभाग की अव्यवस्था, मनमानी और भ्रष्टाचार के विरुद्ध भाजपा नेता रुपेश शर्मा पीड़ित ग्रामीणों को साथ लेकर अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे और रोष जताते हुए धरना लगा कर बैठ गए।
धरने पर मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य रुपेश शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार 72 घंटे में जले ट्रांसफार्मर बदलने के वादे में फ़ैल हो गई हैं। विद्युत विभाग की अव्यवस्था और मनमानी के चलते बूंदी जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रात-दिन अधोषित कटौती हो रही हैं और 72 घंटे में जले हुए ट्रांसफार्मर किसानों को नहीं मिल पा रहे हैं। शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जादूगर की जगह लोक लुभावन चुनावी वायदों का ठग बताते हुए कहा कि प्रदेश में पांच साल बिजली की दर नहीं बढ़ाना, 72 घंटे में किसानो और आमजन को जले ट्रांसफार्मर बदल कर दुरुस्त उपलब्ध कराना, 2013-14 के सभी आवेदित किसानों को विधुत कनेक्शन से जोड़ना, 6 घंटे थ्री फेज बिजली देना, घरेलु बिजली की कटोती नहीं करना ये सब चुनाव के वक्त मुख्यमंत्री की झूंठी घोषणा ही साबित हुई है। ये घोषणाएं धरातल पर नहीं उतरकार मात्र कागजो तक ही सीमित रही है।
भाजपा नेता रुपेश शर्मा ने धरने के दौरान मौजूद अधीक्षण अभियंता एन. के. बैरवा व अधिशाषी अभियंता मीणा से पैसे लेकर मनचाहे लोगों को डीपी उपलब्ध करवाई जाने की निष्पक्ष प्रशासनिक व विभागीय जांच करवाने, 7 दिन में सभी वंचित किसानों और ग्रामीणों के ट्रांसफार्मर, 2013-14 के पैसे जमा करा चुके आवेदित किसानों को ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाने को कहा। इन्होंने 7 दिन में समाधान नहीं होने पर अधीक्षण अभियंता बूंदी कार्यालय पर बूंदी व तालेड़ा तहसील के किसानो और ग्रामीणों के साथ हल्ला बोल प्रदर्शन कर विधुत विभाग पर पड़ाव डालने की चेतावनी दी। हल्ला बोल प्रदर्शन व पड़ाव के दौरान आए सभी वंचित ग्रामीणों व किसानो बूंदी से ट्रांसफार्मर लिए बिना वापस नहीं जायेंगे और विभाग के अधिकारीयों को भी विभाग से बाहर नहीं निकलने दिया जायेगा। इस दौरान काँटी और खेरुणा सहित खूँजा क्षेत्र के मौजूद किसानो ने बिजली विभाग व सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाज़ी की व अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई।

तालेड़ा में भाजपाइयों ने 6 घंटे तक बिजली विभाग के कार्यालय को घेरा
भाजपाइयों ने विद्युत ग्रिड के ताला लगाने का किया प्रयास लेकिन पुलिस ने रोका
वहीं तालेडा स्थित बिजली विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय पर मंगलवार को भाजपा जिला प्रवक्ता अनिल जैन तालेड़ा एवं तालेड़ा भाजपा मंडल अध्यक्ष दुर्गाशंकर चौधरी एवं सुवासा भाजपा मंडल अध्यक्ष रामस्वरूप नरेड़ा की अगुवाई में सैकड़ों भाजपाइयों ने तालेड़ा विद्युत विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय पर धरना देकर घेराव किया।. पूर्व घोषणा के तहत मंगलवार को सुबह ग्यारह बजे सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता तालेड़ा बिजली विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय पर पहुंचे एवम विद्युत ग्रिड के अंदर घुसने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद थानाधिकारी दिग्विजय सिंह सहित पुलिस जाब्ते ने अंदर घुसने से रोक दिया तो भाजपा कार्यकर्ता ग्रिड के बाहर ही फर्श बिछाकर धरना देकर बैठ गए। करीब 6 घंटे तक चले धरने में लगातार समझाइश के बाद भी भाजपा पदाधिकारी नहीं माने।
महिलाएं भी डटी रही धरने पर
भीषण गर्मी में 6 घंटे तक लगातार चले धरने में तालेड़ा भाजपा महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष रुकमणी मंत्री की अगुवाई में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता ममता वर्मा, रीटा मंत्री, अनिता मीणा, लक्ष्मी वर्मा लगातार धरने पर बैठी रही और विद्युत अवस्थाओं पर विरोध जताया।
5 घंटे बाद बूंदी से पहुंचे अधिशासी अभियंता
धरने शुरू होने के पांच घंटे बाद अधिशासी अभियंता ने धरने पर पहुंचकर 7 दिन में समस्त किसानों को ट्रांसफर उपलब्ध कराने, अघोषित बिजली कटौती पर रोक लगाने, अधिकारियों का मुख्यालय पर ठहराव करने और लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की भाजपाइयों की सभी मांगों पर आश्वासन देते हुए 7 दिन के अंदर सभी व्यवस्थाएं सुचारू करने की बात पर भाजपाई धरने से हटे। धरना प्रदर्शन में भाजपा नेता रूपेश शर्मा भाजपा महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष रुक्मणी मंत्री, भाजपा मंडल महामंत्री मोहन मेघवंशी, तालेड़ा भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील शर्मा, किसान नेता कैलाश जाट , बलवीर जाट ,रामदयाल जाट, मनोज गुर्जर, सनी यादव, दीपक राठौर,शुभम पंचोली, आशु गुर्जर, विश्वास गौतम, हजारी लाल गुर्जर ,जगरूप गुर्जर राजू गुर्जर ,हेमराज मेहता सूतडा,हेमराज मेहरा सुवासा, महावीर जाट, राजू मीणा, रवि जैन, शरद जैन ,वहीद भाई,धनराज सुमन, हेमंत गुर्जर, सूरज चौधरी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर मौजूद रहे।
7 दिन बाद बूंदी में होगा बड़ा घेराव
प्रदर्शन में अधिशासी अभियंता के 7 दिन के आश्वासन के बाद भाजपा जिला प्रवक्ता अनिल जैन और धरने में बाद में बूंदी से पहुंचे भाजपा नेता रुपेश शर्मा ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 7 दिन में जो समस्याएं हैं उनका समाधान नहीं किया गया तो बूंदी अधीक्षण अभियंता कार्यालय का जोरदार घेराव किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी।