राजस्थान

छह हजार की बंधी लेते आबकारी निरीक्षक रंगे हाथों गिरफ्तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बूंदी की टीम ने आबकारी निरीक्षक को छह हजार की बंधी लेते गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को उपाधीक्षक ज्ञानचंद मीना के नेतृत्व में हुई कार्यवाही में आबकारी विभाग के निरीक्षक सुनील कुमार गर्ग को शराब ठेकेदार से मासिक बंधी के रूप में छह हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। परिवादी की ओर से एसीबी कार्यालय में दी गई शिकायत में बताया कि उसकी देशी कंपोजिट शराब की दुकान का निर्बाध रूप से संचालन करने की एवज में आबकारी निरीक्षक बूंदी वृत्त सुनील कुमार गर्ग मासिक बंदी के रूप में 6000 रुपये प्रतिमाह रिश्वत की राशि की मांग कर परेशान कर रहा था।
उपाधीक्षक ज्ञानचंद मीना के मीना ने बताया कि शिकायत का सत्यापन कर मंगलवार को ट्रेप कार्यवाही करते हुए सुनील गर्ग निवासी सवाई माधोपुर को 6000 रूपये की रिश्वत लेते हुए कुंवारती मंडी रोड स्थित आबकारी विभाग कार्यालय आबकारी विभाग से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी के आवास व ठिकानों पर सर्च की कार्यवाही की जा रही है।
दूसरी ओर इस कार्यवाही से आबकारी विभाग में हड़कम्प मच गया। जानकारी के अनुसार आबकारी निरीक्षक सुनील कुमार गर्ग शराब ठेकेदारों से मासिक बंदी लेता आ रहा था। शराब ठेकेदार आबकारी निरीक्षक की अवैध वसूली से परेशान होकर शिकायत कर रहे थे।