एसपी की सक्रियता के चलते जिलेभर में शांतिपूर्ण तरीके से मनाया लोगों ने नववर्ष का जश्न, 24 घंटे शहर में पॉइंटों पर तैनात रहा फोर्स

-पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने भिंडवासियों को आने वाले वर्ष के लिए दी बहुत-बहुत शुभकामनाऐं

 

भिण्ड। वर्ष 2021 को अलविदा कहने और नववर्ष के स्वागत के लिए जहां एक और भिंडवासी उत्साहित थे, वहीं दूसरी ओर रंग में भंग ना हो इसके लिए पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने भी कमर कस ली थी और नव वर्ष के मद्देनजर पुलिस के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं थाना प्रभारियों द्वारा स्टॉफ के साथ निरंतर 31 दिसम्बर की रात से पैदल भ्रमण व रातभर चेकिंग की जाती रही,ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो। वहीं पुलिस अफसर लोगों को नववर्ष शांतिपूर्ण तरीके से मनाने हेतु रातभर अपील करते रही। जिसके नतीजे में शहर में शांतिपूर्ण ढंग से नव वर्ष का स्वागत एक अलग ही अंदाज में किया गया। वहीं जिले में रात्रि कफ्र्यू लागू होने के कारण रात 9 बजे से ही दुकानें बंद होना शुरू हो गई थी। नववर्ष के आगमन पर भी पुलिस की सक्रियता के चलते शहर में किसी तरह की अप्रिय घटना घटित नहीं हुई और गतिविधियां कम हो गई थी, लोगों ने नववर्ष का स्वागत करने अपने घरों की ओर बढ़ रहे थे कड़ाके की ठंड और रात्रि कफ्यू के कारण अधिकांश लोगों ने घर में ही नववर्ष का स्वागत किया। शहर में नए साल का जश्न मनाने के लिए कुछ युवा शराब पीकर रात 11 बजे के बाद सडकों पर निकले जो बाइक पर फर्राटे भर रहे थे जिन्हें पुलिस ने रोक लिया। ऐसे युवा का अल्कोहल मापने के लिए ब्रेथ एनालाईजर मशीन का उपयोग किया। शराब के नशे में होने पर हवालात में बैठाया। इस तरह से पुलिस ने रातभर पेट्रोलिंग करते हुए सभी तरह की गतिविधियों पर नजर रखी और शहर में खुशी-खुशी लोगों ने नए साल का जश्न मनाते हुए पुराने वर्ष को अलविदा करते हुए नव वर्ष का स्वागत किया और बड़े-बूढ़ों का आर्शीवाद लेकर मंगलमय जीवन की कामना की।

पुलिस अधीक्षक ने भिंडवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाएं

पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करते हुए भिंडवासियों को मप्र पुलिस व भिंड पुलिस की ओर नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आने वाले वर्ष की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, परिवार के लिए भी सुखद एवं समृद्धि की भी मनोकामनाएं की। नवागत एसपी के आते ही जिले में बेहरत पुलसिंग दिखाई देने लगी है और उनके आते ही शहर मेंं अपराधिक गतिविधिया भी कम हुई है इसके साथ ही जिलेवासियों को ढ़ेरसारी शुभकामनाएं दी।

नाइट कफ्र्यू के कारण शहर में नहीं दिखाई दी रात में भीड

अचानक सर्दी बढऩे के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर का अगाज शुरु हुआ तो जिले में नाईट कफ्यू भी लग गया है जिस कारण 31 दिसम्बर की रात को न्यू ईयर का जश्न कम देखने को मिला। सर्दी के मौसम में लोगों ने घरों या ईष्ट मित्रों से मिलकर ही नया साल की शुभकामनाएं देते रहे। हालांकि शहर के चुनिंदा होटलों में नए साल का आयोजन पार्टियां रखी गई थी। परंतु नाइट कफ्र्यू की वजह से लोग 11 बजे के बाद अपने-अपने घरों के लिए रवाना हो गये थे।

रातभर पुलिस सड़कों पर रही सक्रिय

नए साल में किसी तरह का विघन्न उत्पन्न न होने इसलिए रात 11 बजे के बाद शहर की सडकों पर पुलिस सक्रिय हुई। जगह-जगह बेरीगेट्स लगाए। इसके बाद हर आने जाने वाले वाहन चालक की रोका-टोकी शुरू हुई। नाईट कफ्र्यू के दौरान शहर की सडकों पर खूब हलचल दिखी। खूब फर्राटे मारते हुए वाहन चालक सडकों पर दौडते रहे। कई जगह शराब पीकर युवा बेहकते हुए दिखे। ऐसे युवाओं को पुलिस ने समझाइश देकर घर भेजा।