बिहार

डा. नम्रता आनंद को मिला चित्रगुप्त सम्मान।Dr. Namrata Anand received Chitragupta Award

पटना।Desk/ @www.rubarunews.com>> राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत समाज सेविका-शिक्षिका और दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिये चित्रगुप्त सम्मान से सम्मानित किया गया।

डा. नम्रता आनंद को मिला चित्रगुप्त सम्मान।Dr. Namrata Anand received Chitragupta Award

चित्रगुप्त सामाजिक संस्थान के तत्वावधान में गिरिराज उत्सव पैलेस में गोष्ठी, सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया।इस मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिये डा. नम्रता आनंद को चित्रगुप्त सम्मान 2022 से सम्मानित किया गया है। डा. नम्रता आनंद को को पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं पटना साहिब के सांसद श्री रविशंकर प्रसाद, विधायक नंद किशोर यादव, बिहार राज्य गीत के रचयिता कविवर सत्यनारायण, पदमश्री डॉ० गोपाल प्रसाद सिन्हा और निवर्तमान महापौर सीता साहू ने मोमेंटो, अंगवस्त्र और पौधा देकर सम्मानित किया। डा. नम्रता आनंद ने चित्रगुप्त सम्मान 2022 दिये जाने पर खुशी जाहिर की और इसके लिये चित्रगुप्त सामाजिक संस्थान के प्रधान महासचिव कमल नयन श्रीवास्तव के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा , मैं एक शिक्षिका हूं और कलम के आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त की पूजा के अवसर पर चित्रगुप्त सम्मान मिलना मेरे लिये गौरव की बात है।

लोक संस्कृति के रंगों से सराबोर होगा पर्यटन पर्व ‘बूंदी महोत्सव । Tourism festival ‘Bundi Festival’ will be drenched with the colors of folk culture

उल्लेखनीय है कि डा.नम्रता आनंद को केन्द्रीय चयन समिति ने वर्ष 2004 में राष्ट्रीय विकास और सामाजिक सेवा में किये गये उत्कृष्ठ कार्य के लिये राष्ट्रीय यूथ अवार्ड सम्मान से सम्मानित किया है। वर्ष 2019 में उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की सर्वश्रेष्ठ 20 शिक्षकों में सम्मानित किया।
वर्ष 2021 में डा: नम्रता आनंद ने कुरथौल के फुलझड़ी गार्डेन में संस्कारशाला की स्थापना की। संस्कारशाला के माध्यम से गरीब और स्लम एरिया के बच्चों का नि.शुल्क शिक्षा, संगीत, सिलाई-बुनाई और डांस का एस की दिया जाता है।