महिला अपराध की घटनाओं को रोकने में अपनी भूमिका निर्वहन करें- दिव्या सिंह , डीएसपी

महिलाओं के विरूद्ध घटित अपराधों की रोकथाम हेतु सम्मान अभियान के तहत: नारी सुरक्षा हेतु चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता आयोजित

अपराध होने चार लोग क्या कहेंगे यह परवाह न करते हुए आवाज उठाएं- अरविन्द उपाध्याय

 

बेटियों को सुरक्षित वातावरण निर्मित करने हेतु आवश्यक प्रयास करेंगे- राजेश मोर

 

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>  महिलाओं के विरूद्ध घटित अपराधों की रोकथाम हेतु पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार संचालित सम्मान अभियान के अंतर्गत महिला प्रकोष्ठ व महिला एवं बाल विकास विभाग के निर्देशन में स्वदेश ग्रामोत्थान समिति दतिया के तत्वावधान में रासजेबी पब्लिक स्कूल झाँसी रोड दतिया में नारी सुरक्षा विषय पर चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

आयोजित महिला सुरक्षा हेतु सम्मान अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुश्री दिव्या सिंह राजावत व विशिष्ट अतिथि राजेश मोर डायरेक्टर रासजेबी रहे। कार्यक्रम में अध्यक्षता अरविंद उपाध्याय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ने की।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुश्री दिव्या सिंह राजावत ने प्रतियोगिता में सम्मिलित प्रतिभागियों को सम्मान अभियान उद्देश्य बताते हुए महिला अपराध की घटना को रोकने में भूमिका निर्वहन करने की अपील की। साथ ही बताया कि महिला प्रकोष्ठ व पुलिस सहयोगी रहेगी। अध्यक्षता कर रहे अरविंद उपाध्याय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ने बताया कि सम्मान अभियान समाज की दिशा और दशा को बेहतर बनाने हेतु अनूठी पहल है, हमें घटना घटित होने पर आवाज उठाने की आवश्यकता है न कि चार लोग क्या कहेंगे यह सोचना। 181 के उपयोग करने की बात कही।

 

विशिष्ट अतिथि रासजेबी के डायरेक्टर राजेश मोर द्वारा संस्थान में बेटी की पेटी संचालन साथ ही पालक शिक्षक बैठक में बेटियों के मुद्दों पर आवश्यक प्रयास करने की सहमति जताई। श्री मोर ने संस्था को सदैव कार्यक्रम आयोजित करने के लिए स्वीकृति दी।

स्वदेश संस्था के संचालक व बालमित्र रामजीशरण राय ने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं से जरूरत अनुसार 1098 चाइल्ड लाइन, 1090 महिला हेल्प लाइन आदि के उपयोग करने की बात कही। साथ ही हमें महिला एवं बच्चों की सुरक्षा में सामाजिक सक्रिय भागीदारी बढ़ाने के प्रयासों को प्रभावी बनाने का आव्हान किया।

 

 

कार्यक्रम का सफल संचालन नवीनकुमार शर्मा प्राचार्य रासजेबी ने किया। पीएलव्ही व सदस्य डीसीआरएफ़ बलवीर पाँचाल ने बाल अधिकारों पर व अशोक शाक्य सदस्य एमएचआरसी ने महिला हिंसा पर जानकारी दी। कार्यक्रम में भावेन्द्र चतुर्वेदी, कुमार गौरव, अतुल जैन व राजीव मिश्रा, साहिल राय, आदित्य यादव सहित अन्य विद्यालय परिवार के साथी उपस्थित रहे। आभार व्यक्त सरदार सिंह गुर्जर ने किया। उक्त जानकारी आयुष राय सदस्य डीसीआरएफ़ ने दी।