रोटरी क्लब दतिया मिडटाउन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में वितरित किये भोजन के पैकेट

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बाढ़ पीड़ितों के साथ है- अंकिता शांडिल्य

आपदा में शासन की विभिन्न योजनाएं प्रभावित परिवारों को राहत देंगी- मुनेन्द्र शेजवार

मानव सेवा करना, सबसे बड़ी सेवा है- पंकज जड़िया

दतिया @rubarunews.com रोटरी क्लब दतिया मिडटाउन द्वारा 15 अगस्त रविवार को 75 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर सुनारी, पाली आदि क्षेत्रों में भोजन के पैकेट वितरित किये साथ ही साथ गांवों की स्थिति देखी।

वहाँ पर उपस्थित गाँव वासियों बातचीत की, रोटरी क्लब दतिया मिडटाउन के अध्यक्ष पंकज जड़िया ने कहा कि क्लब आपके साथ है। आपको होने बाली क्षतिपूर्ति के शासन एवं प्रशासनिक अधिकारी आप सब की सेवा में तत्पर लगे हुये है। मानवीय सेवा से बढ़कर कोई भी सेवा बड़ी नही है। हम सबको इस संकट की स्थिति मिलकर आगे आना होगा।

वहीं विधिक सेवा प्राधिकरण दतिया जिला विधिक सहायता अधिकारी अंकिता शांडिल्य ने भोजन के पैकेट वितरित कार्यक्रम में कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण दतिया आप लोगो के साथ है। आपको जो भी समस्या हो प्राधिकरण बताये निराकरण किया जाएगा, विधिक सेवा साक्षरता के बारे में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम में मप्र जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक मुनेन्द्र शेजवार ने शासन की योजनाओं के बारे में अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे क्लब से मनोज द्विवेदी ने रोटरी क्लब द्वारा समाज क्षेत्र कर रहे विभिन्न कार्यो के बारे में बताया कहा कि शासन और प्रशासन के साथ क्लब भी बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ा है। इसी क्रम में आप सभी को भोजन के पैकेट वितरित कर रहा है। आगे भी आप सबके साथ है।

समाजसेवी एवं क्लब चार्टर सचिव रामजीशरण राय ने ग्रामीणों की समस्या पर चर्चा की और घर घर जाकर बाढ़ से आये नुकसान देखा। उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण अन्य शासकीय योजनाओं को सुचारू रूप चलाने के लिये क्लब शासन से मांग करेगा। वहीं मीडिया से वरिष्ठ साथी अशोक शर्मा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का कवरेज किया एवं ग्रामीणो की समस्या सुनी अब तक किये गये राहत कार्यों की जानकारी ली।

इस कार्यक्रम में विधिक सेवा प्राधिकरण के पीएलवी सहित क्लब के सदस्यों के रूप मनोज द्विवेदी, एसएस सिंहा, सरदार सिंह गुर्जर, शैलेन्द्र सविता, सुशांत सिंहा, श्याम सुंदर जड़िया, विकास, प्रभा मांझी, जिला विधिक सहायता अधिकारी अंकिता शांडिल्य, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक मुनेन्द्र शेजवार, समाज सेवी सहित सैकड़ों ग्रामवासी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आभार सरदार सिंह गुर्जर ने किया। उक्त जानकारी क्लब अध्यक्ष पंकज जड़िया ने दी।