दीदी फाउंडेशन द्वारा सामाजिक,विज्ञान,शिक्षा और अन्न क्षेत्रों की विभूतियों का किया गया सम्मान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- बाल उड़ान एवम राष्ट्रीय सम्मान समारोह 2021 के तहत दीदी फाऊंडेशन पटना द्वारा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में समाज,विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने बाली विभूतियों का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में न्यू अहिंसा निकेतन शैक्षणिक एवम सामाजिक कल्याण समिति के संस्थापक अध्यक्ष डा.राजीव जैन को उनके द्वारा मध्य प्रदेश में किए जा रहे सामाजिक एवम शैक्षणिक कार्य के लिए सम्मानित किया गया है। उनके द्वारा कोरोना समय में की गई गतिविधियों की सराहना की गई।
मध्यप्रदेश में विज्ञान संचार में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाहन करने और दूरगामी ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूल में विज्ञान को पहुंचाने में सफलता के साथ कार्य करने बाली सर्च एंड रिसर्च डेवलेपमेंट सोसाइटी भोपाल की अध्यक्षा डा.मोनिका जैन को भी सम्मानित किया गया। मध्य प्रदेश के वरिष्ट पत्रकार और सामाजिक उत्थान एवम महिला जागरूकता के लिए अपनी लेखनी का उपयोग करने वाले मध्य प्रदेश डिक्की के अध्यक्ष डा. अनिल सिरवैया का भी सम्मान किया गया।इसी श्रंखला में भोपाल की युवा कवियत्री और रचनाकार श्रीमती रेनू गोस्वामी को उनकी लेखनी के लिए सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में पटना से पधारी डा. नम्रता आनंद ने अपने उधवोधन में कहा की मध्यप्रदेश में हर क्षेत्र में बहुत अच्छा काम हो रहा है तब मैने मध्य प्रदेश से उन लोगो को चुना जिन्होने वास्तव में अपने क्षेत्रो में कोई विशेष कार्य किए और अपनी एक नई पहचान बनाई है। मुझे आज इन विभूतियों का सम्मान करने में गर्व महसूस हो रहा है।
इसी कार्यक्रम के दूसरे चरण में पौधारोपण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमे संस्था ए.के.एस. की वालेंटियर सुदेशना मिश्रा, अनंतिका मिश्रा और कृति मिश्रा के सहयोग से डा. नम्रता आनंद और डा.राजीव जैन ने पौधा रोपण किया चुकी दोनो संस्थाएं दीदी फाउंडेशन और न्यू अहिंसा निकेतन शैक्षणिक एवम सामाजिक कल्याण समिति भोपाल बक्सवाहा बचायो अभियान और पर्यावरण से भी जुड़ी है इसलिए अपने कार्यक्रम में हमेशा पोधारोपण कर लोगो को जागरूक कर पर्यावरण बचाने का संदेश देती है।
अंत में डा.राजीव जैन ने दीदी फाऊंडेशन की संस्थापक अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद और सभी आए हुए सम्मनीय अतिथियों और नागरिको का आभार वयक्त किया।