विशेष योग्यजन राज्य आयुक्त की जनसुनवाई

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- राज्य आयुक्त विशेष योग्यजन (राज्यमंत्री स्तर) श्री उमा शंकर शर्मा ने गुरूवार को बूंदी सर्किट हाउस परिसर में जनसुनवाई की। इस दौरान विषेषयोग्यजनों राज्य आयुक्त को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। प्राप्त समस्याओं के संबंध में राज्य आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को इनके त्वरित समाधान के लिए निर्देश दिए।
जन सुनवाई के दौरान विषेष योग्यजन राज्य आयुक्त ने कहा कि विषेषयोग्यजन अपनी समस्याएं उन तक पहुंचाए। समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए हर संभव प्रयास कर राहत पहुंचाई जाएगी। उन्हांेने कहा कि थैलिसेमिया के कार्ड बूंदी में ही बनाने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि किसी तरह की परेषानी नहीं उठानी पडे।
उन्होंने कहा कि जन सुनवाई में प्राप्त प्रमाण पत्र जारी करने, चिकित्सा तथा पेंषन संबंधी समस्याओं का का त्वरित समाधान कर राहत पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विषेषयोग्यजनों के हितार्थ संचालित योजनाओं का लाभ उन्हें समयबद्धता से मिले इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जन सुनवाई के दौरान 22 प्रकरण प्राप्त हुए जिनके समाधान के निर्देश दिए।
जन सुनवाई के दौरान नगर परिषद सभापति मधु नुवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार मीना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी,अरबन कॉपरेटिव बैंक चेयरमेन सत्येष शर्मा, चर्मेष शर्मा एवं अन्य मौजूद रहे।
——-