धनुष ऐश्वर्या रजनीकांत का तलाक 

मुम्बई.(शामी एम् इरफान) @www.rubarunews.com-
साउथ सुपरस्टार धनुष और रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या ने अलग होने की घोषणा करी है. इस खबर से पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ बॉलीवुड भी सकते में आ गया है. दोनों को आदर्श कपल माना जाता था. धनुष न केवल साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सफलतम सितारे हैं, बल्कि उन्होंने बाॅलीवुड की फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाई है. मेगास्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और धनुष दोनों का तलाक क्यों हुआ? पूरी इंडस्ट्री के साथ ही फैंस के दिलों में भी ये सवाल खड़ा हो गया है.
दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी बात उजागर की है. सबसे पहले धनुष ने अपने ट्विटर एकाउंट के जरिए यह बात बताई. इसके बाद ऐश्वर्या का भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट आया.
धनुष और ऐश्वर्या ने 18 नवंबर 2004 में शादी की थी. शादी के 2 साल बाद यानी 2006 में उन्होंने पहले बेटे यात्रा राजा को जन्म दिया. वहीं 2010 में धनुष और ऐश्वर्या दूसरे बेटे लिंगा राजा के पैरंट्स बने. फिल्म ‘3’ के दौरान एक ऐसा भी वक्त आया था, जब धनुष का नाम ऐश्वर्या की दोस्त और ऐक्ट्रेस श्रुति हासन के साथ जोड़ा गया. ऐश्वर्या फिल्म ‘3’ का निर्देशन कर रही थीं. अपनी इस फिल्म में ऐश्वर्या ने पति धनुष के ऑपोजिट बचपन की दोस्त श्रुति हासन को साइन किया था. फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी. तब श्रुति हासन और धनुष के अफेयर की बात सेटल हो गई थी और दोनों पति पत्नी ने इसे एक अफवाह कह कर टाल दिया था.
कहा जा रहा है कि, धनुष-ऐश्वर्या का दाम्पत्य जीवन बाहरी दुनिया के लिए कुछ अलग था, लेकिन बंद दरवाजों के पीछे अलगाव की शुरुआत हो चुकी थी. इसके तीन मुख्य कारण माने जा रहे हैं. पहला- धनुष का अपनी को-एक्टर्स के साथ रिश्तों को लेकर खबरों में बने रहना, दूसरा- ऐश्वर्या का साउथ में बतौर फिल्म डायरेक्टर कैरियर बनाने के लिए मुम्बई में ज्यादा रहना और तीसरा-ज्यादा समय दोनों का अपने कामों में व्यस्त रहना और एक दूसरे से दूर रहना. धनुष के साथ जुड़ने वाले नामों में अमाला पॉल, श्रुति हासन और तृषा कृष्णन का नाम सबसे आगे है. तृषा और धनुष इंडस्ट्री में अच्छे दोस्त माने जाते हैं.
बॉलीवुड में मेल-फीमेल वाला भेदभाव कम है. ऐश्वर्या मुंबई में सैटल होकर अपने डूबते करियर को बचाने के लिए साउथ फिल्म इंडस्ट्री की बजाय बॉलीवुड में काम करना चाहती हैं. साउथ सिनेमा को वैसे भी पुरुष प्रधान इंडस्ट्री माना जाता है. वहां लड़कियों को बतौर हीरोइन मौका मिल जाता है, लेकिन डायरेक्शन जैसे कामों में उन्हें इतने मौके नहीं मिलते. इस कारण ऐश्वर्या को कोई खास सफलता नहीं मिली. इसी कारण उनका ज्यादातर समय मुंबई में गुजरता है. ऐसे में दोनों का साथ रहना भी मुश्किल हो रहा था.
धनुष भी अपने कामों में व्यस्त रहते हैं, उनका ज्यादातर समय शूटिंग में और आउटडोर गुजरता है. रिश्ते और घर को वो ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं. साउथ इंडस्ट्री के अलावा उन्हें बॉलीवुड की फिल्में भी काफी मिल रही हैं. बता दें, नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किए गए एक्टर धनुष साल 2013 में ‘कोलावेरीडी’ गाना से सर्वाधिक चर्चा में आए थे. वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं, एक कला तक ही सीमित नहीं हैं. कला के क्षेत्र में उन्होंने खुद को कई तरह से प्रूव किया है. धनुष ने एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन, प्ले बैक सिंगिंग और एक प्रोड्यूसर के तौर पर भी खुद को साबित किया है और पेशे से एक डॉक्टर भी हैं.
मल्टी टैलेंटेड धनुष की कमाई 2020 में लगभग 145 करोड़ रुपए थी. पिछले साल 2021 में 22 मिलियन यूएस डॉलर यानी भारतीय करंसी के मुताबिक उन्होंने 160 करोड़ रुपए की कमाई रही. धनुष अपनी एक फिल्म के लिए करीब 7 से 8 करोड़ तक चार्ज करते हैं. पिछले 5 सालों से धनुष की नेट वर्थ में साल दर साल 1 से 2 मिलियन डॉलर की बढ़ौतरी हुई है. फिल्मों के अलावा धनुष विज्ञापनों और बाकी चीजों से भी कमाई बटोरते हैं. धनुष के लाइफस्टाइल की अगर बात की जाए तो, उनका चेन्नई के एक पॉश इलाके में करोड़ों का बंगला है. अभी तक इस बंगले में धनुष अपने दो बच्चों और अपनी पत्नी ऐश्वर्य़ा के साथ रहते थे. धनुष के इस बंगले की कीमत ही करीब 20 से 25 करोड़ के आसपास है. इसके अलावा धनुष ने और भी कई जगह प्रॉपर्टी में इंवेस्ट किया हुआ है. वहीं मेगास्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्य़ा भी बहुमुखी प्रतिभा की धनी है. वह फिल्म डायरेक्टर, निर्माता, राईटर और सिंगर भी हैं. वह भी करोड़ों में कमाई करती हैं. बताया जा रहा है कि, ऐश्वर्या साल भर में 7 से 35 करोड़ रुपए तक की कमाई कर लेती हैं.
बाॅलीवुड में भी धनुष के अभिनय का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हालिया रिलीज फिल्म ‘अतरंगी रे’ में सारा अली खान और अक्षय कुमार के साथ बहुत बढ़िया अभिनय किया है. फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, उनके अलग होने वाले फैसले के बाद लाखों फैंस के दिल टूट गए हैं. आपकी इस बारे में क्या राय है? कमेंट करके जरूर बताएं.

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com