मध्य प्रदेशश्योपुर

अवकाश के दिन भी कलेक्टर ने की जनसुनवाई Collector held public hearing even on holidays

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार ने अवकाश के दिन भी जनसुनवाई करते हुए लोगों की समस्याओं का निदान किया, राज्य शासन की मंशानुरूप लोगों की समस्याओ के त्वरित निदान हेतु संचालित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान आधा सैकडा से अधिक लोगों की समस्याएं सुनी गई तथा उनके निराकरण के निर्देश दिये गये।

उल्लेखनीय है कि स्थानीय अवकाश होने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र से लोग मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट  पहुंचे थे, कलेक्टर संजय कुमार को जब पता चला कि लोग जनसुनवाई के लिए आये है, इस पर वे तुरंत कलेक्ट्रेट  पहुंचे और कलेक्ट्रेट  सभाकक्ष में जनसुनवाई की।
कलेक्टर संजय कुमार ने जनसुनवाई के दौरान झार बडौदा विजयपुर निवासी सूरजपाल आदिवासी के आवेदन पर मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों को पेंशन योजना का लाभ दिये जाने के निर्देश भी दिये गये। आवेदक ने अवगत कराया कि लकवे की बीमारी के कारण हाथ-पैर शिथिल हो गये है, इस पर मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ दिये जाने के निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, डीपीओ महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण पीएम पिपरैया, फूड आफिसर सुनील शर्मा, कार्यालय अधीक्षक दिलीप बंसल, रीडर गणेश जंगम आदि उपस्थित रहे।

अवकाश के दिन भी कलेक्टर ने की जनसुनवाई Collector held public hearing even on holidays

आवास पंजीयन के लिए सचिव को लगाया फोन
ग्राम सलमान्या निवासी श्रीमती चमेली आदिवासी पत्नि मदन आदिवासी के आवेदन पर कलेक्टर संजय कुमार द्वारा ग्राम पंचायत सलमान्या के पंचायत सचिव को फोन लगाकर निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के तहत पंजीयन कर आवास की सूची में नाम जोडने की कार्यवाही की जाये।
लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत प्रोत्साहन राशि दिये जाने के निर्देश
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा ग्राम बगदिया निवासी श्रीमती हरजीत कौर के आवेदन पर महिला बाल विकास अधिकारी ओपी पाण्डेय को लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत पढाई के लिए प्रोत्साहन राशि दिये जाने के निर्देश दिये गये। महिला ने बताया कि उसकी पुत्री लाडली लक्ष्मी योजना के तहत पंजीकृत है तथा कक्षा 8 में अध्ययनरत है, लेकिन उसे पढाई के लिए विभिन्न स्तरो पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि का लाभ नही मिल रहा है।
जमीन संबंधी तीन मामलों में लगाई पेशी
कलेक्टर संजय कुमार द्वारा भूमि संबंधी मामलों में पेशी लगाकर तलब करने की कार्यवाही की गई है, ग्राम कराहल निवासी  हीरा आदिवासी ने बताया कि उसकी रानीपुरा एवं रोहणी के बीच में जमीन है, जिस पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इसी प्रकार होतम कुशवाह निवासी सेंसईपुरा तथा लटुर नायक निवासी ग्राम आवनी द्वारा भी भूमि पर कब्जा करने संबंधी शिकायते की गई, इन तीनो मामलो में कब्जा करने वाले लोगों को 27 सितंबर को उपस्थित होने के लिए पेशी लगाई गई है।