राजस्थान

प्रदेश सरकार महिलाओं पर होने वाले जुल्म, अत्याचार, दुष्कर्म रोक लगाने में नाकाम – चंद्रकांता मेघवाल

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था एवं महिलाओं पर अत्याचार के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा के बैनर तले आज बुधवार को जयपुर में महिला मोर्चा का विशाल प्रदर्शन होगा, जिसमें बूंदी जिले से बड़ी संख्या में महिला मोर्चा कार्यकर्ता अपनी भागीदारी निभाएगी।
महिला मोर्चा द्वारा जयपुर में राज्य सरकार के खिलाफ किए जा रहे थाली नाद प्रदर्शन को लेकर बूंदी सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस शासन में सरकार ने महिला अत्याचार में रिकॉर्ड कायम किया है। महिला अत्याचार के मामलों में देश में राजस्थान को नंबर वन की पोजीशन पर लाने वाली गहलोत सरकार के कार्यकाल में रोजाना 17 दुष्कर्म की घटनाएं प्रदेश में रिकॉर्ड की जा रही है जो प्रदेश के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। बीकानेर में हाल ही में पुलिसकर्मियों द्वारा एक युवती के साथ गैंगरेप कर हत्या कर देने के मामले को शर्मनाक बताते हुए विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस शासन में रक्षक ही भक्षक बने हुए हैं। कई कांग्रेस विधायकों व मंत्रियों के परिजनों के खिलाफ भी दुष्कर्म एवं छेड़छाड़ की शिकायत राजस्थान पुलिस को मिली लेकिन बमुश्किल ही किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई हो पाई है।
यहां पत्रकारों से रूबरू होते हुए बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने भी राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। कांग्रेस शासन में महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। डोगरा ने कहा कि विधानसभा में महिला अत्याचारों को लेकर सरकार के मंत्रियों द्वारा अमर्यादित वक्तव्य दिए जाते हैं। उन्होंने विधानसभा में मंत्री शांति धारीवाल द्वारा दुष्कर्म के बढ़ते मामलों को लेकर राजस्थान को मर्दों का प्रदेश बताने जैसे विवादित बयानों पर भी अपनी बात रखते हुए इन्हें प्रदेश एवं महिलाओं की गरिमा को धूमिल करने वाला बताया। महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष नूपुर मालव ने बताया कि बुधवार को जयपुर में आयोजित होने वाले थाली नाद प्रदर्शन में जिले की करीब 1000 महिलाएं शामिल होकर सरकार की तंद्रा को तोड़ने का काम करेगी।
केशोरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल, बूंदी विधायक अशोक डोगरा तथा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष नूपुर मालव आदि पदाधिकारियों ने जिले की महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं से अधिकाधिक संख्या में महिलाओं के मान सम्मान के लिए हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने हेतु जयपुर पहुंचने की अपील की है। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल, प्रवक्ता निर्मल मालव, शहर अध्यक्ष महावीर खंगार, महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष महिमा शर्मा, महामंत्री रंजना जोशी, शहर अध्यक्ष साधना श्रृंगी, पवन धाकड़ आदि मौजूद रहे।