राजस्थान

विश्व जल दिवस पर कार्यशाला जल संरक्षण का आह्वान किया, शपथ ली

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- विश्व जल दिवस पर कार्यशाला का आयोजन मंगलवार को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के तत्वावधान में किया गया। जिला कलेक्टर रेणु जयपाल ने इस अवसर पर जल संरक्षण का आह्वान किया और जल जीवन मिशन के तहत नियत समयावधि में हर घर नल का सपना साकार करने की बात कही। उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत श्रेष्ठ कार्य करने वाले जनप्रतिनिधियों का सम्मान भी किया।
इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुनील यादव ने जल की महत्ता बताते हुए कहा की जल संरक्षण हम सबकी जिम्मेदारी है। इसकी एक एक बूंद सहेजनी होगी।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता देवकीनंदन व्यास ने पौराणिक काल से लेकर वर्तमान तक जल की महत्ता को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन अंतर्गत वर्ष 202 5 तक घर घर नल हर गांव ढाणी में पहुंचा दिए जाएंगे। मिशन अंतर्गत अब तक 2069 करोड़ कार्यों की स्वीकृति जारी हो चुकी है। कार्यों को समयद्धता के साथ पूरा कराया जाएगा।
इनका हुआ सम्मान
विश्व जल दिवस के अवसर पर सथूर की सरपंच सोनिया सैनी, सहायक अभियंता नन्द कुमार,पंचायत सहायक बृजराज, आईएसए कार्मिक पंकज मोदी, पीएचडी के ठेकेदार गुलाब कुमावत, गुढा के सरंपच सुनील कुमार मीणा, चितावा के पंप चालक आनन्दी लाल, रडी के प्रदीप राठौर, बाबई के पंपचालक रामअवतार गुर्जर, धरावन के वार्ड पंच बोनद गुर्जर, नोताडा के सरपंच रामदेव पहाडिया, पंप चालक नन्द लाल सैनी को जिला कलक्टर ने सम्मानित किया।
——