ताजातरीनराजस्थानस्वास्थ्य

बून्दी चिकित्सालय में कम्बल निधि प्रकल्प का शुभारम्भ

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला चिकित्सालय आने वाले मरीजों के परिजनों को अब बदलते मौसम में सर्दी व ठिठुरन से जूझना नहीं पड़ेगा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर संचालित कम्बल निधि प्रकल्प की सुविधा सोमवार शाम से चिकित्सालय में मिलने लगी है। सोमवार को जिला चिकित्सालय परिसर में उपभोक्ता भंडार चेयरमेन हरिकृष्ण बिरला व विधायक अशोक डोगरा व कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी, महामंत्री महेश खंडेलवाल ने
तीमारदारों को कंबल व रजाई वितरित कर प्रकल्प का शुभारंभ किया।
केवल रोगी की पर्ची दिखाकर प्राप्त कर सकेंगे निःशुल्क कंबल व रजाई
जिला चिकित्सालय में पूरे सर्दी के मौसम में मेडिसिन बैंक सोसायटी की देखरेख में इसका संचालन किया जाएगा। इस सुविधा की शुरुआत के बाद से अब प्रत्येक दिन मरीजों के परिजन अमानत राशि जमा किए बिना केवल रोगी की पर्ची दिखाकर निःशुल्क कंबल व रजाई प्राप्त कर सकेंगे। निःशुल्क कंबल निधि केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर बिरला ने कहा कि जिला अस्पताल में मरीज के उपचार के लिए उनके साथ आने वाले परिजनों को धन के अभाव व अन्य किसी भी परिस्थिति में सर्दी के मौसम में रात्रि में खुले में सोने को मजबूर न होना पड़े, इसके लिए कम्बल निधि के माध्यम से निःशुल्क कम्बल व रजाई की व्यवस्था की जाएगी।
तीन वर्ष पूरे कर चुका हैं यह प्रकल्प
विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में कोटा शहर में मानव सेवा के इस प्रकल्प को 17 वर्ष पूरे हो रहे हैं, और बूंदी में इस तीन वर्ष पूर्ण हो रहे है। यह स्पीकर बिरला के अपने क्षेत्रवासियों के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बून्दी में इस प्रकल्प का संचालन बेहतर ढंग से हो, इसके लिए सारे प्रबंध किए जाएंगे। कम्बल निधि शुरू होने से इसका लाभ विशेष रूप से ग्रामीण अंचल से आने वाले लोगों को मिलेगा। इससे पहले निःशुल्क कम्बल निधि केंद्र की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में तीमारदार केंद्र पर पहुंचे।
कार्यक्रम में जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष कुंज बिहारी बीलिया जित्तेंद्र सिंह हाड़ा, मोहन कराड, शहर उपाध्यक्ष गोपाल सिंह, युवा मोर्चा जिला महामंत्री संदीप यादव, महिला मोर्चा जिलाध्यक नुपुर मालव, महामंत्री मोनिका शेरगडिया, शहर अध्यक्ष संध्या शर्मा, पार्षद नवीन सिंह, दिलीप सिंह, कमलेश वर्मा, हरिशंकर सैनी, मोहन बिरला, डॉ विश्वनाथ माहेश्वरी, चुन्नी लाल चंदोलिया, रणजीत नायक, राजेश खोईवाल, शहर उपाध्यक्ष श्याम सुंदर सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे ।