TOP STORIESताजातरीनराजस्थान

लोकल के लिए वोकल होना देश के लिए हितकर -स्पीकर बिरला

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने महावीर नगर व टीचर्स कॉलोनी क्षेत्र में आमजन से भेंट कर उन्हें दीपावली की राम-राम की। इस दौरान उन्होंने दुकानों पर भारत में निर्मित उत्पादों की खरीद के प्रति लोगों के उत्साह को सराहा और कहा कि लोकल के लिए वोकल होना देश के लिए हित कर है।

स्पीकर बिरला ने कहा महावीर नगर सर्किल पर सड़क किनारे दीपक, फूल माला, पूजन सामग्री सहित अन्य सामान बेच रहे लोगों से मिलकर दीपावली की बधाई दी। इसके बाद स्पीकर बिरला व्यापारियों और दुकानों पर खरीदारी कर रहे आम लोगों से मिले और उनसे दीपावली की राम-राम की। इस दौरान उन्होंने देखा कि लोग भारत में बना सामान और हस्तशिल्प उत्पादों के प्रति रूचि दिखा रहे हैं।

स्पीकर बिरला ने इसकी सराहना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में स्थानीय उत्पादों के प्रति एक माहौल बना है। हम जितने अधिक स्थानीय उत्पाद खरीदेंगे, हमारे लघु, मध्यम और सूक्ष्म उद्योगों को उतना ही बढ़ावा मिलेगा। यह देश के लिए भी हितकर है।

माला पहनाई, मिठाई खिलाई
दीपावली की राम-राम के दौरान लोगों और व्यापारियों ने स्पीकर बिरला का जोरदार स्वागत किया। किसी ने माला पहनाई तो किसी ने मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया। स्पीकर बिरला ने भी वरिष्ठजनों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।