ताजातरीन

मेधावी छात्र-छात्राओं से आवेदन आमंत्रित

बून्दीKrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> सुमेधा संस्था की ओर गरीब परिवारों के मेधावी छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता प्रदत्त करवाई जाती है। पिछले वर्ष लगभग 200 छात्र-छात्राओं को 55 लाख रू की सहायता दी गई थी।
कन्या महाविघालय के प्राचार्य डॉ.आर.एन.सोनी ने बताया कि सुमेधा संस्था द्वारा सहायता केवल उन्हीं छात्र-छात्राओं को दी जाती है जिन्होनें पिछली सार्वजनिक परीक्षा में सैद्वान्तिक प्रशनपत्रों में कम से कम 75 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हो तथा जो साधनहीन परिवारों के हो। जिनके माता-पिता मृत है उनके लिए न्यून्तम अंक 70 प्रतिशत है। पिछले वर्ष की तरह इस सत्र 2021-22 में भी सुमेधा के फार्म ऑनलाईन भरे जा रहे है।
पुरानी छात्राओं पुनः नवीनीकरण एवं नयी छात्राओं के नवीनीकरण ऑनलाईन फार्म भरकर हार्ड कॉपी को निम्नांकित आवश्यक दस्तावेजों आय प्रमाण पत्र यदि माता पिता दोनों कार्य कर रहे हो तो पारिवारिक कुल आय, पिछली उत्तीर्ण परीक्षा की अंकतालिका, यदि पिता मृत है तो मृत्यु प्रमाण पत्र यदि सेवानिवृत है तो पीपीओं की प्रतिलिपि, बैंक खाता पास बुक की प्रतिलिपि, फीस की रसीद की प्रतिलिपि, राशन कार्ड की प्रतिलिपि, 10 वीं व 12 वीं की अंकतालिका, पांच पासपोर्ट साईज फोटो परिवार के साथ अपने घर के सामने का एक फोटो भी अनिवार्य है। विस्तृत जानकारी के लिए संस्था की वेबसाईट www.sumedha.org पर देखी जा सकती है। फार्म भरने की अंतिम तिथि 4 अगस्त से 30 अक्टूबर 2021 तक है।