जिले के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिक अनिवार्य करवायें टीकाकरण : मंत्री डॉ अरविंद भदौरिया

  भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> जिला अस्पताल में आज 250 एलपीएम पीएसए ऑक्सिजन प्लांट 33 केवी विद्युत सब स्टेशन एवं 30 ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर का लोकार्पण कार्यक्रम सहकारिता एवं लोकसेवा प्रवंधन मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया के मुख्य आतिथ्य एवंनगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।इस दौरान भिण्ड-दतिया सांसद संध्या राय, क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह, रमेश दुबे, राजकुमार कुशवाहएकलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, सीमएचओ डॉ अजीत मिश्रा, विभिन्न इंडस्ट्रीस के प्रतिनिधि, पत्रकार बंधु, आमजन सहित अस्पताल के डॉक्टर एवं स्टाफ़  उपस्थित रहा।

 

कार्यक्रम को संवोधित करते हुए सहकारिता एवं लोकसेवा प्रवंधन मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने आज डॉक्टर डे के उपलक्ष्य पर सभीको बधाई दी। उन्होंने कहाँ की यह चिकित्सक ही है जिन्होंने ढाल बन कर कोरोना संक्रमण महामारी से हमारी रक्षा की है । इन्होंने दिनरात एक कर स्वयं के प्राणो की चिंता ना कर मानवता की सेवा की है। मंत्री डॉ भदौरिया ने कहाँ की देश के साथ  प्रदेश में भी कोविड वैक्सीन टीकाकरण तेज़ी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महाभियान के दौरान एक दिन में 18 लाख व्यक्तियों को वैक्सीन लगाकर पूरे देश में एक दिन में सर्वाधिक वैक्सीन लगाने का गौरव प्राप्त किया। जिले में भी टीकाकरण का कार्य लगातार जारी है। मंत्री डॉभदौरिया ने कहाँ की कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे बड़ा हथियार टीकाकरण है। उन्होंने जिले के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभीनागरिकों से टीकाकरण अनिवार्यरूप से करवाने की अपील की ।मंत्री डॉ भदौरिया ने कहाँ की प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से प्रदेशकी जनता को सुरक्षित रखने एवं बेहतर स्वास्थ सुबिधा उप्लवध करवाने रात-दिन कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने जिलों में ऑक्सिजन प्लांट निर्माण, चिकित्सालयों में बेहतर स्वास्थ सुविधा आवश्यक दवाओं की पूर्ति के साथ कोविड वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान चलाकर कोविड संक्रमण से जनता को बचाने लगातार कार्य किया जा रहा है।

 

नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कार्यक्रम को संवोधित करते हुए कहाँ की। जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लेहर में बेहतर प्रशासनिक प्रवंधन एवं चिकित्सकों के द्वारा बेहतर सेवा प्रदान कर जिले के नागरिकों के जीवन की रक्षा की है। उन्होंने कहाँ जिला अस्पताल के चिकित्सकों एवं साथी स्टाफ़ की मेहनत एवं कार्यकुशलता से कोरोना हारा। मंत्री श्री भदौरिया ने कहाँकी आज जिला अस्पताल में ऑक्सिजन प्लांट के कार्यरत होने से स्वास्थ सुविधा को और मज़बूती मिली है। उन्होंने कहाँ की दूसरी लहरके मुश्किल दौर में प्रदेश सरकार ए जिला प्रशासन, क्राइसिस ग्रूप के बेहतर प्रवंधन ने हमें जिले को कोरोना  संक्रमण से सुरक्षित रखने में बहुत सहायता की ।उन्होंने कहा आज जिला अस्पताल को 30 ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर भी प्राप्त हुए। जिले में कोविड वैक्सीन टीकाकरण कार्यक्रम भी लगातार चल रहा है एजिले के 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक टीकाकरण करवाने में उत्साह दिखा रहे है। मंत्री श्री भदौरिया ने कहाँ की कोविड संक्रमण से बचाने टीकाकरण अतिआवश्यक हैएसभी टीकाकरण अवश्य करवायें।कार्यक्रम में भिण्ड-दतिया सांसद श्रीमती संध्या राय ने कहाँ की जिला प्रशासन एवं जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमण से जिले के नागरिकों कोसुरक्षित रखने बेहतर कार्य किया है। क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह ने कार्यक्रम को संवोधित करते हुए कहाँ की कोरोना संक्रमण केभयानक दौर में आम जन को जिला चिकित्सालय में बेहतर स्वास्थ सुविधा उप्लवध करा जीवन को बचाने का कार्य किया है।जिले मेंप्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु भी सक्रियता से कार्य कर आम जन को संक्रमण से बचाने में  बड़ी भूमिका निभाई है। कार्यक्रम में जिले की 13 ग्राम पंचायतों में 100 प्रतिशत वैक्सिनेशन होने पर उन्हें सम्मानित किया गया जिसमें  अटेर अंतर्गतकनेराएजम्होर महापुर भिण्ड अंतर्गत ओझा, डूंगरपुरा, लहार अंतर्गत सुंदरपुरा, करियावली, महुआ, वरहा कुरथर, रमपुरा, रौन अंतर्गत चाँदोख एवं मेहगांव अंतर्गत कृपे का पुरा है।

 

कार्यक्रम में टेवा इंडस्ट्रीस मोंडलेज पॉवरग्रिड इंडिया लिमिटेड एवं पॉवरमेक के प्रतिनिधियों को भी उनके द्वारा जिला अस्पताल को उनकेद्वारा किये गए सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। जिसमें 20 लाख की लागत से निर्मित ऑक्सिजन प्लांट सीएसआर अंतर्गत टेवा केसहयोग से जिला अस्पताल में स्थापित किया गया। 30 ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर मोंडलेज द्वारा जिला अस्पताल को एवं 7 ब्लॉक स्तर पर दिए गये।  100 बेड हेतु ऑक्सिजन पाइपलाइन एवं कनेक्शन पॉवरग्रिड द्वारा जिला अस्पताल को दी गयी। पॉवरमेक द्वारा जिलाअस्पताल को एयर कंडिशन दिए गए।