मध्य प्रदेश

एटक का स्थापना दिवस समारोह

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com-भारत के सबसे पुराने श्रमिक संगठन ऑल इण्डिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस ( एटक ) के 101 वे स्थापना दिवस पर भोपाल में 31 अक्टूबर 2021 को एटक के राज्य कार्यालय शाकिर सदन में समारोह आयोजित किया गया ।इस अवसर पर एटक के गौरव शाली , क्रांतिकारी इतिहास को याद करते हुए वर्तमान में फासीवादी सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों का प्रतिरोध करने और भारत के सार्वजनिक क्षेत्रों को बिकने से बचाने के लिए जनता को लामबंद करने का आव्हान किया गया ।
एटक के प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष कॉमरेड रूप सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का संचालन प्रांतीय उप महा सचिव कॉमरेड शिव शंकर मौर्य ने किया ।इस अवसर पर कॉमरेड वी के शर्मा ,राकेश दीक्षित ,शैलेन्द्र शैली , डी डी शर्मा , एस सी जैन , गुण शेखरन ,राम हर्ष पटेल ,सचिन श्रीवास्तव ,अब्दुल्ला हक ने वर्तमान सरकार की जन विरोधी नीतियों और फासीवादी प्रवृत्तियों का विस्तार से उल्लेख करते हुए इनके दुष्परिणामों को रेखांकित किया ।
प्रारंभ में एटक के दिवंगत पूर्व महा सचिव कॉमरेड गुरुदास दास की बरसी पर उनके प्रेरक अवदान को याद करते हुए उन्हें लाल सलाम के नारों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
कॉमरेड अब्दुल्ला हक के नेतृत्व में बच्चों ने जन गीत प्रस्तुत किए ।
कार्यक्रम में श्रमिक नेता एम एल सातपुते , डी आर बंछोर , जे पी दुबे ,नवाबुद्दीन , एस आर गलफटे , यूनुस खान सहित बड़ी संख्या में एटक के सदस्य शामिल हुए ।