क्राइममध्य प्रदेश

स्कूल से पढ़ाई कर घर जा रहे पांचवी के छात्र को हाइवे पर ट्रक ने रौंदा

-एनएच-719 पर मौत बनकर दौड़ रहे ट्रक, डंपर फिर भी स्पीड़ पर नहीं लगाम
-घटना के बाद हाइवे पर लगा जमा, पुलिस ने परिजनों को समझाकर खुलवाया
भिण्ड। फूप थाना क्षेत्र के हाइवे पर कपूरखेड़ा गांव के पास एक बच्ची स्कूल से पढ़कर घर जा रही थी तभी मौत बनकर हाइवे पर दौड़े रहे तेज व लापरवाही से चलाते हुए आ रहे ट्रक चालक ने उसे रौंद दिया, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। घटना की सूचना परिजनों ने मिलते ही मौके पर पहुंचे और बिलख-बिलख कर रोने लगे। जिसके बाद घटना स्थल पर पुलिस पहुंची और शव को उठाकर पीएम के लिए भेजा और पीएम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है वहीं ट्रक को भी थाने लेकर गये। यहां बता दें कि रहवासी इलाके में वाहनों की स्पीड़ कम होना चाहिए, फिर भी इस पर लगाम नहीं लग रही है जो आये दिन किसी न किसी को मौत के घाट उतारकर काले बने हुए हैं। यह घटना करीब पौने चार बजे की है। छात्रा स्कूल से वापस घर लौट रही थी, तभी ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया।
स्कूल से पढ़कर लौट रही बालिका को घर पहुंचने पहले रास्ते में मिली मौत
पुलिस के अनुसार आस्था प्रजापति पुत्री कल्लू प्रजापति उम्र 10 वर्ष निवासी कपूर खेड़ा जो बुधवार की शाम करीब पौने चार बजे अपने स्कूल से तीन छात्राओं के साथ लौट रही थी। स्कूल सडक के दूसरी ओर है। तीनों छात्राएं सडक पार कर रही थी, तभी तेज रफतार आ रहे एक ट्रक क्रमांक आरजे11जीबी5558 ने आस्था को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में आस्था बुरी तरह से जख्मी हो गई। हादसे के बाद ट्रक चालक वाहन को छोडकर मौके से भाग निकला।
दो भाईयों के बीच अकेली थी बहन
हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर परिजन व पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल बालिका को भेजा जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि मृतिका आस्था दो भाईयों की प्यारी बहन थी। उसके पिता अहमदाबाद में प्राइवेट काम करते है। इस हादसे के बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया है। गांव के लोगों में सडक हादसे को लेकर आक्रोश बना हुआ है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
इनका कहना है:
हादसे के बाद ट्रक को कब्जे में ले लिया है वहीं शव का पीएम कराकर परिजनों के सुर्पुद कर चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु कर दी है।
-उपेन्द्र छारी, थाना प्रभारी फूप