10 क्विंटल गांजा, 2 करोड का तस्करी करने से पहले एसपी की सक्रियता के चलते बरामद, 5 आरोपी गिरफ्तार

-चंबल संभाग में सबसे बड़ी कार्रवाई पहली बार जब्त हुआ 2 करोड़ का गांजा, ट्रक से केले में छुपाकर मारिजुआना आंध्रप्रदेश के तटीय शहर विशाखापत्तनम से मुरैना में सप्लाई होने के लिए जा रहा था गांजा
-पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्रसिंह चौहान ने प्रेसवार्ता में गांजे की तस्करी के मामले में किया खुलासा

 

भिण्ड। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने पुलिस कंट्रोल में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान सोमवार दोपहर 3 बजे गांजे की तस्करी के मामले में खुलासा करते पत्रकारों को बताया रविवार-सोमवार की रात मारिजुआना आंध्रप्रदेश के तटीय शहर विशाखापत्तनम होते हुए मालनपुर के रास्ते मुरैना जिले में ट्रक से पांच बदमाश गांजा की तस्करी करने के लिए जा रहे हैं तो तुरंत साइबर सेल और मालनपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एक ट्रक से एक टन गांजा बरामद किया। यह चंबल संभाग में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मारिजुआना भिंड के मालनपुर थाना क्षेत्र में दरम्यानी रात करीब एक बजे साइबर सेल प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक में भरकर करीब एक टन गांजा ले जाया जा रहा है जो मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री एरिया में है, सूचना मिलते ही साइबर सेल और पुलिस ने गश्ती शुरू की गई और तस्दीक करता एक ट्रक उन्हें खड़ा मिला, जब उसकी तलाशी ली गयी तो केलों के बीच करीब 1 हजार किलो गांजा बरामद हुआ है। पुलिस ने मौके से ट्रक में मौजूद 5 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। मालनपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एक टन गांजा बरामद किया है।


औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री एरिया से बरादम हुआ ट्रक
पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि रविवार-सोमवार आधी रात को मालनपुर पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री एरिया में साइबर सेल और पुलिस ने गश्ती शुरू की गई और इसी दौरान सूचना की तस्दीक करता एक ट्रक उन्हें खड़ा मिला, जब उसकी तलाशी ली गयी तो केलों के बीच करीब 1000 किलो गांजा बरामद हुआ है, पुलिस ने मौके से ट्रक में मौजूद 5 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। मालनपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एक टन गांजा बरामद किया, यह ट्रक मारिजुआना आंध्रप्रदेश के तटीय शहर विशाखापत्तनम से लेकर आया था।


ट्रक के अंदर से 39 बोरों में निकला 1 टंन गांजा
उक्त सूचना पर से संयुक्त कार्यवाही करते हुये मुखबिर के बताये स्थान पर घेराबंदी की तो तिलोरी तिराह पर एक ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1067 खड़ा दिखा जिसमे पांच व्यक्ति बैठे थे ट्रक की तलाशी लेने पर केले के बीच गांजा भरा हुआ था जिसमें 39 पोरों में कुल 1000 किलो गांजा कीमती दो करोड रूपये बतायी जा रही है जिसे जब्त किया गया। जिन्हें गिरफ्तार ट्रक ड्रायवर एवं अन्य साथियों के विरूद्ध थाना मालनपुर में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। आरोपीगणों से गंाजे में पूछताछ की जा रही है।
इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
गिरफ्तार आरोपीगणों में संदीप शर्मा पुत्र रामसेवक उम्र 26 साल निवासी शंकरपुर पोरसा मुरैना, मुकेश उर्फ कल्यान शर्मा पुत्र महेश चन्द्र शर्मा उम्र 38 साल निवासी गुढा थाना महुआ मुरैना, मुकेश जाटव पुत्र सोवरन जाटव उम्र 19 साल निवासी गलैथा (भूरेसिंह का पुरा) थाना बाघचीनी मुरैना, अजय सिंह दोंगी पुत्र बीरसिंह दाँगी उम्र 40 साल निवासी लक्ष्मीपुरम ग्वालियर, जावेद पुत्र अनीश खॉन उम्र 30 साल निवासी गलैथा (भूरेसिंह का पुरा) थाना बाघचीनी
यह सामग्री की गई जब्त
पुलिस ने गांजे से भरा ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1067, 39 बोरे गांजे के कुल 1000 किलो ग्राम गांजा जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत करीबन दो करोड जब्त की गई है आरोपीगणों से पुलिस और भी मामले में पूछताछ कर रही है।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
उपरोक्त कार्यवाही में निरीक्षक विनोद सिंह कुशवाह, उनि शिवप्रताप सिंह कुशवाह, उनि दीपेन्द्र यादव, सवनि सत्यवीर सिंह, प्रमोद पाराशर, महेश कुमार, सतेन्द्र यादव, मनीष, अजय, अजय कुमार और राहुल यादव, कमल तोमर, अजीत सिकरवार, गजेन्द्र सिकरवार, रूप सिंह, रामबरन, आनन्द दीक्षित, आशीष की सराहनीय भूमिका रही है।