ताजातरीनराजस्थान

जिले के 256 विमुक्त, घुमंतू एवं अर्ध घुमंतू जाति के परिवार हुए लाभान्वित

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने वर्चुअल माध्यम से राज्‍य के विमुक्त, घुमंतु एवं अर्ध घुमंतू जाति के व्यक्तियों को पट्टा प्रदान कर लाभांवित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि राष्ट्र पिता के सपने को साकार करते हुए सेवा भाव को सर्वोच्च स्थान देते हुए गरीबों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

बूंदी में जिला स्तरीय समारोह शगुन मैरिज गार्डन में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर, जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा, नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल, सीईओ रवि वर्मा, नैनवां प्रधान पदम नागर, हिंडोली प्रधान कृष्णा माहेश्वरी, केशोरायपाटन प्रधान वीरेंद्र सिंह, तालेड़ा प्रधान राजेश रायपुरिया के विशिष्ट आतिथ्य में 256 विमुक्त, घुमंतू एवं अर्ध घुमंतू जाति के व्यक्तियों को पट्टा प्रदान कर लाभान्वित किया गया।

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा ने लाभार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जागरूक होकर लाभ उठावें। इसके साथ उन्होंने स्वच्छता अभियान में अपना योगदान देने के लिए अपने घर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र को भी स्वच्छ रखने की बात कहीं। राज्य सरकार गरीबों को आगे लाने का काम कर रही है। सरकार का प्रयास है कि अंतिम बैठा हुआ व्यक्ति भी साधन संपन्न हो तथा देश की मुख्य धारा में सम्मिलित हो। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने विमुक्त, घुमंतु, अर्ध घुमंतु , विमुक्त जाति के व्यक्तियों को स्थाई आशियाना देने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

256 हुए लाभान्वित

कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा  256 विमुक्त, घुमंतू एवं अर्द्ध घुमंतू जाति के व्यक्तियों को अतिथियों द्वारा मौके पर ही पट्टे देकर लाभान्वित किया गया। पट्टा लेने के बाद लाभार्थियों के चेहरे खिल गए। इनमें हिंडोली पंचायत समिति के 47, बूंदी के 103, तालेड़ा के 9, नैनवा के 36 तथा केशवरायपाटन के 61 लाभार्थी शामिल है।

स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य करने वालों का किया सम्मान

कार्यक्रम में स्वच्छता ही सेवा के तहत 46 उत्कृष्ट कार्य करने वाले जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी, संस्था, संगठन, सफाई कर्मियों एवं स्वच्छता कार्मिकों को जिला प्रशासन की ओर से जिला स्वच्छता अवार्ड 2024 प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।