टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर ने ली बैठक

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

दतिया@rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>>>  कोरोना के संक्रमण को रोकने हेतु शासन के निर्देशानुसार जिले मेें भी 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महा अभियान संचालित किया जायेगा। कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में न्यू कलेक्ट्रेट में शुक्रवार को सम्पन्न हुई।

कलेक्टर श्री कुमार ने बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि टीकाकरण महाअभियान की अधिक से अधिक लोगों को जानकारी प्राप्त हो। जिससे लोग कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण करा सके। इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों को टीकाकरण महाअभियान की जानकारी दी जाए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में दीवार लेखन एवं नगरीय क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को टीकाकरण महा अभियान की जानकारी दें। टीकाकरण महा अभियान के एक दिन पूर्व रैली एवं ग्रामसभाओं को आयोजन कर लोगांे को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

टीकाकरण अधिकारी डाॅ. डीके सोनी ने बताया कि 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान के तहत् प्रतिदिन 200 सत्र आयोजित किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने हेतु सार्वजनिक वाहनों पर स्टीकर, पोस्टर आदि चस्पा किए जायेंगे।