आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशशिक्षा

बोर्ड परीक्षा से बंचित हुए हायरसेकंडरी के 37 छात्र

दतिया/ @rubarunews.com वर्ष 2020 की मार्च से हाई सेकेंडरी स्कूल की बोर्ड परीक्षा आज शुरू हो गई है। दतिया जिले में एक तरफ हजारो छात्र बोर्ड परीक्षा दे रहे थे, तो वहीं 37 छात्र प्राइवेट स्कूल की लापरवाही की बजह से बोर्ड परीक्षा में शामिल नही हो सके और प्रवेश पत्र नही होंने पर परीक्षा देने से बंचित रह गये है।

 

12वी बोर्ड परीक्षा का सोमवार को सामान्य हिंदी का पेपर था। मामला दतिया जिला मुख्यालय के इंदरगढ़ कस्बे का है। जहा 37 छात्र आज परीक्षा नही दे सके। जिससे सभी छात्रो की साल बर्बाद हो गई है। परीक्षा देने से बंचित रह गये छात्रो ने इंदरगढ़ थाने में धरना देकर हंगामा किया है ओर स्कूल प्रबंधन पर मामला दर्ज करने की मांग कर रहे है।

 

जानकारी कर अनुसार निजी स्कूल के लगभग तीन दर्जन छात्र हुये 12 वीं बोर्ड परीक्षा से वंचित, निजी स्कूल प्रबंधन ने छात्रों से फीस वसूलने के बावजूद नही भरे इनके फॉर्म, छात्र परीक्षा में बैठने के लिये प्रवेश पत्र के लिये पिछले एक सप्ताह से निजी विद्यालय के लगा रहे थे चक्कर, विद्यालय प्रबंधन छात्रों को करता रहा गुमराह, परीक्षा फॉर्म भरने के एवज में प्रति छात्र 5 हजार रूपये की मोटी फीस वसूली है निजी स्कूल ने, इन्दरगढ़ के कामद रोड पर संचालित मनु बाई स्कूल प्रबंधन पर छात्र लगा रहे धोखाधड़ी करने का आरोप, छात्रों ने कहा कि हमारा भविष्य बर्बाद किया गया, स्कूल प्रबंधक हुआ नदारद, थाने पर चार घंटे से बैठे हैं दर्जनों छात्र, छात्रों के परिजन भी पहुंचे इन्दरगढ़ थाना, प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करने की लगे रहे गुहार।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com