मध्य प्रदेश

बेखौफ हुए नकाबपोश बदमाश, लूट व चोरी की वारदात को दे रहे अंजाम

भिण्ड[email protected]>> बदमाशों के हौंसले आसमान को छू रहे हैं। पुलिस से बेखौफ होकर किसी भी घटना को अंजाम देने से नहीं डरते, चोर-बदमाश बिना नम्बर की बाइक इस्तेमाल कर मुंह पर नकाबपोश पहनकर हथियारों की दम पर वारदात घटित करने में लगे हुए हैं जिले सहित अंचल में ऐसे कई मामले हाल ही में निकलकर सामने आये हैं। बरसों थाना क्षेत्रान्तर्गत एक महिला घर पर अकेली थी, इसी दौरान पांच बदमाश घर में दाखिल हुए और कट्टे की नोक पर लूट की वारदात घटित कर गहने सहित नगदी पार कर ले गये। वहीं असवार थाना क्षेत्रान्तर्गत एक दंपति बाइक पर सवार होकर अपने मामा के घर जा रहे थे तभी नकाबपोश बदमाश उनका पीछा करते हुए आये और कट्टे की नोक पर महिला के सारे गहने छीनकर ले गये। इतना ही नहीं मौ थाना क्षेत्र में एक व्यापारी विगत दिनों शाम के वक्त अपनी दुकान बंद कर रहा था, तभी बाइक पर सवार होकर आये बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देकर निकल गये। इसी तरह मेहगांव क्षेत्र के ग्राम सोनी में अज्ञात चोरों ने आधी रात गांव में चार से पांच मकानों की कुंदी काटकर लाखों रुपये के गहने व नगदी समेटकर ले उड़े। हाल ही में एंडेारी थाना क्षेत्र के ग्राम कदमन का पुरा में चोर मकान में दबे पांव दाखिल हुए और अलमारी में रखे गहने पार कर दी, उधर देहात थाना क्षेत्र के बस स्टेंड पर जब एक सवारी बस से उतरी तो अज्ञात चोरों ने गहने व रुपयों से भरा हुआ बैग पार कर दिया। इस तरह से चोर, बदमाश, लुटेरों का जिलेभर में आतंक फैलाए हुआ है जिन पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। हर दिन जिले से कहीं  न कहीं से बाइक लेकर रफू चक्कर हो जाते हैं, इतना ही नहीं चोर-बदमाश बीच बाजार में जेब काटने से भी नहीं चूकते, यह खेल इसलिए चल रहा है कि पुलिस की नकेल इन पर नहीं कसी जा रही है सिर्फ थानों में बैठकर बदमाशों की धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है और फरियादी थानों के चक्कर लगा-लगाकर परेशान है।

कट्टा अडाकर महिला से लूट

बरसों थाना क्षेत्र के ग्राम सायना में पांच बदमाश पूरन देवी पत्नी रामनरेश सोलंकी निवासी सायना के मकान में रात के वक्त दाखिल होकर कट्टे की नोक पर लूटपाट करने लगे जिससे परिवार डर गया और बदमाशों के हाथों में चाबियां थमा दी, जिसके बाद ताले खोलकर गहने तीन लाख रुपये के लूटकर ले गये।

हथियारों की नोक से दंपति से हुई लूट

मिहोना थाना क्षेत्र के मुहांड तिराहे होते हुए एक बाइक पर सवार होकर दंपति अनूप पुत्र उमाशंकर तिवारी निवासी कुण्डउ जालौन उप्र जो मंगलवार को मामा के घर बाइक से जा रहे थे, इसी दौरान अज्ञात तीन बदमाश मुंहबांधकर आये कनपटी पर कट्टा अड़ाकर लूटपाट की वारदात घटित कर महिला से गहने छीनकर ले गये।

ज्वैलर्स से दुकान बंद करते समय हुई थी लूट

मौ थाना क्षेत्रान्तर्गत विगत दिनों एक सर्राफा व्यापारी जितेन्द्र सोनी पुत्र सुरेन्द्र चन्द्र सोनी निवासी वार्ड क्र.11 अपनी दुकान गांधी मार्केट में शहीद गेट के पास शाम साढे सात बजे करीबदन सोने-चांदी के जेबर थैले में रख कर घर जाने के लिए दुकान का शटर बंद कर रहा था। तभी नकाबपोश बदमाश बाइक से आये और पिस्टल की नोक पर लूटपाट कर निकल गये।

बस से उतरी महिला का बैग हुआ पार

देहात थाना महावीर नगर बीटीआईरोड निवासी महिला बेबी पत्नी रामू परिहार विगत दिनों पोरसा बस स्टैंड से भिण्ड बस स्टैंड पर जैसे ही उतरी तो किसी अज्ञात बदमाशों ने उसका बेग पार कर दिया, जिसमें सोने-चांदी के गहने सहित नगदी चली गई।

मेहगांव के ग्राम सोनी में चार से पांच घरों चोरी

मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सोनी में सोमवार-मंगलवार रात 23.55 बजे नरेन्द्र शर्मा पुत्र महेश दत्त शर्मा निवासी सोनी के मकान की कुंदी काटकर सोने-चांदी के गहने व नगदी चोरी कर ले गये। इसी तरह चोरों ने मदनमोहन शर्मा, गिर्राज शर्मा उर्फ भोले ब्रह्म दत्त शर्मा, सिंगाराम शर्मा के घरों के ताले लोहा काटने वाले सरौता से ताले काटकर चोरियोंं की वारदात घटित की।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com