क्राइममध्य प्रदेश

डंपर की चपेट मेंं आने से बाइक चालक की दर्दनाक मौत

भिण्ड.Desk/@www.rubarunews.com>> ग्राम बरासों से इटावा ससुराल में शामिल होने के लिए बाइक से एक युवक जा रहा था और फूप थाना क्षेत्र के बक्सीपुरा के पास पहुंचा ही था कि तेज व लापरवाही से आ रहे डंपर चालक ने बाइक सवार को अपनी चपेट में लेकर उसे मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद एनएच-92 हाइवे पर जाम लग गया, हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी, मौके पर पहुंचकर तुरंत घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने डंपर चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने डंपर को कब्जे में लेकर आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। तेज रफ्तार लोगों की मौत का कारण बन रहे हैं जिसके बाद भी इनकी रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए किसी तरह का प्लान तैयार नहीं किया गया और चालकों को हौसले बुलंद हैं जो शराब के नशे में धुत्त होकर सिंगल सड़क पर डंपरों को इस तरह दौड़ाते हैं जैसे डंपर नहीं हवाई जहाज उड़ा रहे है और आये दिन डंपरों की चपेट में आकर लोग अपनी जान गवा रहे हैं। बावजूद भी पुलिस ऐसे चालकों पर न तो कार्रवाई कर रही है और न ही वाहनों स्पीड गर्वन पर की ओर ध्यान दिया जा रहा है जो लोगों के लिए काल बनते जा रहे हैं।

ग्राम बरासों से ससुराल इटावा के लिए जा रहा था युवक

गुरुवार दोपहर 2 बजे अनिल गोयल पुत्र प्रेमसिंह निवासी ग्राम बरासों हाल सरसाई का पुरा भिण्ड जो पल्सर बाइक क्र.एमपी30 एमके 9323 से इटावा में कुरुट गांव में ससराुल के लिए जा रहा था, इसी दौरान तेज व लापरवाही से आ रहे डंफर क्र.एमपी07 एचबी 8675 के चालक ने लापरवाही से चलाकर जोरदार टक्कर मार दी और बाइक चालक की मौत हो गई। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंचकर घायल को उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुुंचे तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

युवक हेलमेट पहने होता तो बच जाती जान

बाइक चालक अगर हेलमेट पहने होता तो उसकी जान बच सकती थी, क्योंकि उसके शरीर में किसी तरह की चोट नहीं हैं सिर्फ सिर में चोटे आई है और खून भी नाक, कान से होकर निकल रहा है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है अगर मृतक हेलमेट पहनकर बाइक चला रहा होता तो उसकी जान बच सकती थी। हादसे में बाइक चकना चूर हो गई। पुलिस ने डंपर को कब्जे में लेकर थाने में लाकर खड़ा किया।

2016 में हुई थी शादी, दो बेटियों को छोड़ गया मृतक

अनिल गोयल की शादी विगत 2016 मेंं हुई थी और उसकी दो बेटियां हैं जिनका भरण-पोषण करने के लिए जोधपुर में टिक्की का डेला लगाकर भरण पोषण करता था और परिवार के किसी रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए विगत सप्ताहभर पहले ही देहात थाना क्षेत्र के सिरसाई के पुरा में उसका घर है जहां आया हुआ था और गुरुवार को ससुराल जाते समय फूप में उसकी मौत हो गई।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com