क्राइममध्य प्रदेश

पीएचई के कैशियर के घर लोकायुक्त का छापा

भिण्ड. .Desk/ @www.rubarunews.com>> जिला मुख्यालय पर स्थित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) विभाग में पदस्थ कैशियर के वाटर वक्र्स स्थित दो आवासों पर आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने छापामार कार्रवाई की। छानबीन के दौरान करोड़ों की संपत्ति का खुलासा होने के संभावना बताई जा रही है। ग्वालियर लोकायुक्त को पीएचई के कैशियर नरेन्द्र सिंह उर्फ सोनपाल भदौरिया पर आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। जिस पर डीएसपी धर्मवीर सिंह भदौरिया एवं इंस्पेक्टर राघवेन्द्र सिंह तोमर के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए 21 सदस्यीय लोकायुक्त टीम ने बुधवार को अल सुबह 5 बजे नरेन्द्रसिंह भदौरिया के वाटर वक्र्स स्थित दो आवासों एवं अन्य उनके द्वारा संचालित सूरज बाटिका पर दविश देकर दस्तावेज आदि खंगाले गए। कार्रवाई के दौरान उनके निवास से सोने-चांदी के जेबरात, बैंक की पासबुक, नगदी, खेती एवं मकान, जमीन आदि के दस्तावेज आदि लोकायुक्त टीम को मिले हैं। हालांकि अभी उनकी संपत्ति का आकलन नहीं हो पाया है लेकिन अधिकारियों के अनुसार नरेन्द्र सिंह पर एक करोड़ से अधिक की संपत्ति होने की संभावना है।

नरेन्द्रसिंह उर्फ सोनपाल भदौरिया मूलत: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग भिण्ड में पदस्थ होकर नगर पालिका के पीएचई विभाग में कैशियर के पद पर कार्यरत है। नरेन्द्र सिंह ने स्वयं स्वीकार किया कि उन्हें करीब 40 हजार रुपए वेतन मिलता है। नरेन्द्र सिंह का कहना है कि वह किसान परिवार से है। कुछ लोग उससे व्यक्तिगत रंजिश रखते हैं, उन्हीं लोगों ने उसकी लोकायुक्त से शिकायत की है।

इनका कहना है-

पीएचई विभाग भिण्ड में पदस्थ कैशियर नरेन्द्र सिंह भदौरिया के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने की शिकायत आई थी। उसी के तहत आज उनके तीन ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई। अभी संबंधित से पूछताछ की जा रही है और उनकी जायदाद की सूची तैयार कर मूल्यांकन किया जा रहा है, फिर भी करीब एक करोड़ से अधिक की संपत्ति होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

धर्मवीर सिंह भदौरिया, डीएसपी लोकायुक्त ग्वालियर

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com