मध्य प्रदेश

चम्बल की माटी मुरैना में जन्मे थे , शहीद सुशील कुमार शर्मा ~ विजय कुमार उपमन्यु

ग्वालियर.Desk/ @www.rubarunews.com- , 26 नवम्बर को शहीद सुशील कुमार शर्मा फाउंडेशन एवं यूथ रीयल फ्रीडम इन्डिया* के संयुक्त तत्वावधान में गत वर्षो की तरह इस वर्ष भी *26/11* को शहीद सुशील कुमार शर्मा की स्मृति में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वेवीनार के माध्यम से कार्यक्रम का आयोजन ग्वालियर में सिटी सेंटर स्थित ” *Yaaro_ka_thiya Cafe* ” पर किया गया ,शहीद सुशील कुमार शर्मा फाउंडेशन के संयोजक डॉ. एम. के. शर्मा ने बताया कि मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए , मुरैना (चंबल संभाग) में जन्में शहीद सुशील कुमार शर्मा मुंबई बीटी स्टेशन पर एटीसी के पद पर कार्यरत थे , 26/11 को अनेक लोगों की जान बचाते हुए एक पांच वर्षीय छोटी बच्ची को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का प्रयास करते समय ” कसाब नामक आतंकवादी ” से सुशील भैया का शरीर टच हुआ तभी कसाब ने सुशील भैया के शरीर में अंधाधुंध गोलियां उतार दी..
जिससे सुशील कुमार शर्मा भैया वही शहादत की भेट चढ गए, डॉ.महेन्द्र शर्मा ने बताया कि सुशील भैया रेलवे कंट्रोल रूम में जाकर बीटी पर आने वाली ट्रेनों को अन्य स्टेशनों पर नहीं रोकने का आदेश देते, तो न जाने हजारों -लाखो निर्दोष लोगों की जाने जा सकती थी । उनकी याद में 2009 में शहीद सुशील कुमार शर्मा फाउंडेशन की स्थापना उनके स्नेही एवं परिवार जनों द्वारा की गई । जिसके द्वारा सम्पूर्ण देश के कई प्रांतों में समय समय पर कार्यकमों का आयोजन होता रहता है , इस वर्ष 2020 में covid 19 के चलते कार्यक्रम का आयोजन आनलाईन संपन्न हुआ ।
कार्यक्रम की व्यवस्था एन. जी.ओ. यूथ रीयल फ्रीडम इन्डिया के अध्यक्ष इं.सागर शर्मा और सचिव इं.अर्पण गौड़ द्वारा की गई ।इस कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं को शहीद सुशील कुमार शर्मा के पुत्र आदित्य शर्मा (मुंबई) की उपस्थिति संचालन के साथ ही आमंत्रित वक्ताओं के रूप में *श्री ब्रजमोहन श्रीवास्तव (राष्ट्रीय प्रवक्ता_एन .सी. पी), श्री राजेश शुक्ला (उप महाधिवक्ता_उच्च न्यायालय ग्वालियर),श्री केशव पाण्डे, डॉ.एम.के.शर्मा, डॉ एन एन लाहा,श्री यतेंद्र पाण्डे (राजस्थान),श्रीमती रचना शर्मा, श्री विजय कुमार उपमन्यु ,श्री के.के.भारद्वाज, कु. आध्या दिक्षित,, श्रीमती प्रियंका शर्मा ने अपने विचार रखे । उक्त कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित भी किया गया ।*