ताजातरीनराजस्थान

खुद को अकेला नहीं समझें, सरकार उनके साथ खड़ी है-प्रभारी मंत्री खाचरियावास

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री एवं बूंदी जिला प्रभारी मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने रविवार को हिण्डोली क्षेत्र के रोशन्दा और देवडूंगरी क्षेत्र में बरसात और ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का दौरा कर फसल खराबे का जायजा लिया। उन्हांेने कहा कि किसान की मदद सरकार की प्राथमिकता और जिम्मेदारी है। दुख की इस घड़ी में किसान खुद को अकेला नहीं समझे सरकार उसके साथ खड़ी है
उन्होंने कहा कि सरकार नियमानुसार किसानों की हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि किसान खुशहाल होता है तो प्रदेश खुशहाल होता है। इस दौरान रोंशदा में ग्रामीण महिला पुरूषों ने प्रभारी मंत्री को खेतों में खडी फसल को हुए नुकसान से अवगत कराया और मदद की बात कही। इस पर प्रभारी मंत्री ने भरोसा दिलाया कि फसलों को हुए नुकसान के लिए मुआवजे की कार्यवाही शीघ्र पूरी कर उन्हें राहत दी जाएगी।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फसलों को हुए नुकसान के आंकलन के लिए गिरदावरी कर शीघ्रतिशीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करें, ताकि प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को तुरंत राहत मिल सके। प्रभारी मंत्री ने खेतों में जाकर फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया और किसानों से बातचीत की।
कोरोना वायरस से करें बचाव
फसल खराबे का जायजा लेने के दौरान जिला प्रभारी मंत्री ने मौजूद ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव के प्रति भी सचेत किया और कहा कि इससे बचाव करना हम सबकी जिम्मेदारी हंै। चिकित्सा विभाग द्वारा बताए गए उपायों को अमल में लाकर इस वायरस से बचा जा सकता है।
इस दौरान कार्यवाहक जिला कलेक्टर मुरलीधर प्रतिहार, पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत, अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, उपखण्ड अधिकारी हिण्डोली, विभिन्न विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि भी साथ रहे।
——-

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com