ताजातरीनराजस्थान

कोरोना से बचाव एवं सावधानी जरूरी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- कोरोना महामारी से जीवन रक्षा के लिए चलाए जा रहे विशेष जागरूकता अभियान के अंतर्गत बुधवार को भारत स्काउट गाइड बूंदी द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर हस्ताक्षर अभियान एवं कोरोना वायरस से बचाव का जागरूकता कार्य किया गया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव विनोद कुमार वाजा ने सूर्यमल मिश्रण चौराहे पर जागरूकता बोर्ड पर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर लगाना है। एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी बनाए रखना है। बार-बार हाथ धोने का ध्यान रखना तथा सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना है। इसी के द्वारा कोरोना से बचाव हो सकता है । उन्होंने कहा कि हम इसे अपनी आदत में डालना होगा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने कहा कि कोरोना से बचाव एवं सावधानी जरूरी है। उन्होंने भारत स्काउट गाइड के कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम व बचाव जागरूकता अभियान की प्रशंसा करते हुए गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में स्काउट गाइड रोवर, रेंजर, अध्यापक-अध्यापिकाओं के प्रयास को प्रशंसनीय बताया।
उन्होंने कहा कि मनरेगा श्रमिकों को मास्क तथा कोरोना से बचाव की जानकारी दी जा रही है। इस अवसर पर जिला कमिश्नर जगदीश प्रसाद शर्मा एवं स्काउट सी.ओ. गिरिराज गर्ग ने स्थानीय संघ स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों की जानकारी दी। विभिन्न विद्यालयों में स्काउटर, गाइडर, ट्रेनिंग काउंसलर्स, मालवीय ओपन रोवर क्रू, बूंदी के रोवर्स तथा स्काउट, गाइड, रेंजर ने करोना से बचाव की जानकारी देकर हस्ताक्षर कराएं ।
न्यायालय परिसर में लगाई जागरूकता सामग्री
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए संचालित विशेष जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को न्यायालय परिसर में जागरूकता सामग्री चस्पा की गई। आमजन में जागरूकता के लिए सूचना एवं जन संपर्क विभाग से प्राप्त कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपनाए जाने वाले एहतियाती उपायों की जानकारी दी गई है।
डोर-टू-डोर प्रचार अभियान आज
विशेष जागरूकता अभियान के तहत 25 से 27 जून तक डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चलाया जाएगा। इसमें स्काउट गाइड, आंगनबाडी कार्यकर्ता, आशा, सहयोगिनी, एएनएम, महिला प्रेरक, सभी स्वच्छताग्राही, स्थानीय जनप्रतिनिध, सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी एवं नगर पालिका पार्षदगण आमजन को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करेंगे।