आम मुद्देराजस्थान

कोरोना फ्री रहेंगे – कलेक्टर

बारां.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिला कलेक्टर इन्द्र सिंह राव ने कहा कि बारां जिला प्रत्येक व्यक्ति समन्वित प्रयासों से कोरोना फ्री बना हुआ है और इसे कोरोना फ्री बनाए रखने के लिए सभी को सजग होकर कार्य करते रहने की आवश्यकता है।
कलेेक्टर राव मंगलवार को मिनी सचिवालय सभागार में दैनिक वॉर रूम की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री द्वारा आगामी 3 मई 2020 तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा भी शीघ्र ही निर्देश जारी होंगे जिसकी अनुपालना की जाएगी। जिले में लॉकडाउन को आमजन के सहयोग से प्रभावी तौर पर लागू किया जाएगा। कृषि उपज मंडी में खुली बिक्री के तहत व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है जिससे सोशल डिस्टेंस की पालना लागू हो साथ ही लहसुन मंडी छीपाबड़ौद को 15 अप्रेल 2020 से प्रारंभ किया जा रहा है और सेनेटाईजेशन, सोशल डिस्टेंस व नियमों की पालना के निर्देश जारी किए गए है। इसी क्रम में मंडी सचिव को निर्देश दिए गए कि लेबर, व्यापारी सहित मंडी में उपस्थित सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहनना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में आयुक्त नगर परिषद को सफाई कर्मियों को वेतन का भुगतान करने, सेनेटाईजेशन कराने के निर्देश दिए गए। एएसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि शहर में लॉकडाउन को प्रभावी तौर पर लागू करने के लिए बेरीकेडिंग की गई है जिससे कुछ लोगों को समस्या हो सकती है लेकिन जनहित में यह आवश्यक है। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण का कोई पोजीटिव केस नहीं है जयपुर से 500 पीपीई किट प्राप्त हो रहे हैं मेडिकल सर्वे टीम द्वारा स्क्रीनिंग का कार्य जारी है। एसडीएम बारां ने बताया कि 36 वार्ड में 4 हजार 400 राशन के किट का वितरण किया गया है भोजन के पैकेट का वितरण जरूरतमंदों को किया जा रहा है। इस अवसर पर एडीएम शाहबाद मनोज लोढ़ा, सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, कोषाधिकारी धीरज कुमार सोनी सहित वॉर रूम के अधिकारी मौजूद थे।

जीरो मोबिलिटी की अवधि बढाई

जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्टेªट इन्द्र सिंह राव ने छबड़ा व अटरू के कुछ क्षेत्रों में घोषित जीरो मोबिलिटी की अवधि आगे बढ़ाने के आदेश जारी किए है।
जिला कलेक्टर के आदेश के अनुसार छबड़ा नगर पालिका क्षेत्र के जोहरीपुरा, अलीगंज, मछली मार्केट, कसाई मोहल्ला, गर्ल्स स्कूल के पीछे, प्रेमजी की होटल के पीछे, जोशी कॉलोनी, छबड़ा ग्रामीण क्षेत्र के जैपला व कोलूखेडी में घोषित जीरो मोबिलिटी की अवधि 23 अप्रेल तथा उपखंड क्षेत्र अटरू की ग्राम पंचायत अटरू में कटारमल तिराहे से सालपुरा तिराहे तक, कांसों का मोहल्ला, इमामबाड़ा, गडिया मंदिर, धाकड मोहल्ला, मालियों का मोहल्ला, बड़ा बाजार व ग्राम पंचायत खेड़लीगंज में डॉ. जेपी की गली, नागली चौराहा बस स्टेण्ड, पंचायत समति परिसर के पीछे, मस्जिद मोहल्ला, डिस्लेरी मोहल्ला, खेड़लीगंज चौराहा व तहसील परिसर के पीछे के आस-पास के आबादी क्षेत्र में घोषित जीरो मोबिलिटी की अवधि 24 अप्रेल तक बढाई गई है।

क्वेरेंटाईन सील वाले व्यक्ति की सूचना दें-
पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि सबरवाल ने कहा कि बारां जिला कोरोना फ्री जोन में है जिसके लिए समस्त अधिकारियों सहित सभी नागरिक बधाई के पात्र है लेकिन इस स्थिति को बनाए रखने के लिए सजगता जरूरी है जिसके लिए होम आईसोलेशन व क्वेरेंटाईन का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की आवश्यकता है। उन्हांेने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति के हथेली के उपरी हिस्से अथवा कलाई पर होम आईसोलेशन की सील लगी है और वह व्यक्ति बाहर घूमता नजर आए तो इसके सूचना तुरंत पुलिस कन्ट्रोल रूम 07453-230383 एवं जिला प्रशासन के कन्ट्रोल रूम 07453-237081 पर प्रदान करे जिससे अन्य लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने पर नियमानुसार कार्यवाही की जा सके।