मध्य प्रदेश

कोरोना को मात देकर नर्स सहित 06 मरीज स्वस्थ होकर हुये डिस्चार्ज

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> नोबल कोरोना वारयस कोविड-19 के अंतर्गत कोरोना संक्रमित नर्स सहित 06 मरीज जिला चिकित्सालय के आईसोलेट वार्ड में भर्ती रहकर स्वस्थ हो चुके है। इन सभी 06 मरीजो को कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने जिला चिकित्सालय श्योपुर से सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया एवं सिविल सर्जन डाॅ आरबी गोयल के माध्यम से डिसचार्ज कराने की पहल की गई। अब यह सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हुयें।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा नोबल कोरोना वारयस कोविड-19 के अंतर्गत जिला चिकित्सालय एवं भर्ती किये गये इन सभी 06 मरीजो का नियमित रूप से उपचार चिकित्सको और स्टाॅफ के माध्यम से कराया गया। साथ ही उनके घर से 1/2 किलोमीटर क्षेत्र में काॅटेन्टमेंट जोन घोषित किया जाकर मेडीकल टीम के माध्यम से क्षेत्र के परिवारो की हिस्ट्री जानी गई। साथ ही निर्धारित प्रपत्र में जानकारी संकलित कराई जाकर जोन क्षेत्र में आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई। जिस कारण से यह मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गये है। साथ ही उनको आवश्यक दवाईयां एवं भोजन आदि की सुविधाएं जिला चिकित्सालय के आइसोलेट वार्ड में उपलब्ध कराई गई है। साथ ही उनके सेम्पल लेकर लेबोट्री भिजवाने की व्यवस्था की। जिसमें सभी मरीज निगेटिव पाये गये है। इसी प्रकार चिकित्सको द्वारा स्वस्थ घोषित किया जाकर आज डिस्चार्ज करने की कार्यवाही की गई।
श्योपुर शहर के वार्ड नं. 04 के एक ही परिवार के  05 व्यक्ति अल्का 25 वर्ष, वंशिका 17 वर्ष, किरण 23 वर्ष,पुत्री बृजमोहन , श्यामा 51 वर्ष,पत्नी बृजमोहनएवं ,सीताराम 38 वर्ष भाई श्री  बृजमोहन, एवं नर्स लक्ष्मी पुत्र श्री शभूदयाल गर्ग 25 वर्ष वार्ड नं. 06 श्योपुर संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हो गये थे। इसके बाद इन सभी मरीजो की जिला चिकित्सालय के उचित देखभाल की जाकर दवाईया और आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई। साथ ही मास्क का उपयोग करने की सलाह दी गई। जिसके कारण इन सभी मरीजो ने कोरोना को मात दे दी। साथ ही कोरोना को हराने में कामयाब हुये। साथ ही जिला चिकित्सालय श्योपुर के परिसर से खुशी-खुशी एम्बुलेस से अपने घर के लिए रवाना हुये।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एआर करोरिया एवं सिविल सर्जन डाॅ आरबी गोयल ने जिला चिकित्सालय से आज डिस्चार्ज हुये 06 मरीजो को नियमित रूप से मास्क पहनने की समझाइश दी। साथ ही घर में होमकोरेनटाईन रहने की सलाह दी। साथ ही घर में ही रहे। और घर से अगर विशेष परिस्थिति में बाहर जाना पडे तब मास्क का उपयोग करे। साथ ही सेनेटाईज रहकर साबुन से हाथ धोने की प्रक्रिया को अपनाये।
जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की उचित देखभाल के बाद जिला चिकित्सालय श्योपुर की नर्स लक्ष्मी गर्ग एवं श्योपुर के वार्ड क्र. 04 के एक ही परिवार के 05 सदस्य कुल 06 मरीजो ने अस्पताल से छुटी होने के बाद बताया कि मप्र सरकार और जिला प्रशासन के अलावा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से हमें कोरोना से निजात दिलाने की बेहतर सुविधाएं अइसोलेट वार्ड जिला चिकित्सालय श्योपुर में उपलब्ध कराई गई। जिसके लिए हम सभी 06 मरीज शासन, प्रशासन को कोरोना से मात दिलाने में बधाई देते है।