राजस्थान

इंदिरा रसोई योजना का मुख्यमंत्री ने किया डिजिटल शुभारंभ

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> प्रदेशभर में गुरूवार को इंदिरा रसोई योजना की शुरूआत हो गई। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कोई भूखा न सोए संकल्प के साथ शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना का डिजिटल शुभारंभ किया।
इसके साथ ही बूंदी जिले में भी गुरूवार को इंदिरा रसोई योजना की शुरूआत हो गई है। योजना से गरीबों एवं जरूरतमंदों को मात्र 8 रूपये में शुद्ध पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इंदिरा रसोई में स्थानीय स्वाद के अनुसार कमेटी द्वारा मेनू निर्धारित किया जा सकेगा। इसमें कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था, फर्नीचर, रेफ्रिजरेटर एवं रसोई के आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। योजना के तहत दाल, रोटी, सब्जी व आचार सामान्य तौर पर आमजन को उपलब्ध हो सकेंगे। सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक तथा शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक रसोई चालू रहेगी।
 जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि बूंदी शहर में देवपुरा आश्रय स्थल, कुंभा स्टेडियम के निकट तथा लंका गेट के समीप इंदिरा रसोई शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि संस्थाओं के माध्यम से इसका संचालन किया जाएगा। राज्य स्तर पर पोर्टल के माध्यम से इसकी नियमित मॉनिटिरिंग भी होगी। उन्होंने बताया कि जन्मदिन, पुण्य तिथि इत्यादि पर आमजन यहां भोजन व्यवस्था भी प्रायोजित कर सकेंगे।
जिला कलेक्टर ने किया इंदिरा रसोई का निरीक्षण
देवपुरा स्थित आश्रय स्थल में इंदिरा रसोई में बनाए जा रहे भोजन का गुरूवार को जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने भोजन में शामिल किए गए मैन्यू के बारे में जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि कोई भी कमी हो उसके बारे में अवगत कराएं ताकि उसको दूर किया जा सके। इस दौरान जिला कलेक्टर ने इंदिरा रसोई में बना खाना खा रहे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से बातचीत की और खाने की गुणवत्ता के बारे में पूछा।