राजस्थान

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति मैं लगे पास धारकों को करानी होगी नियमित स्क्रीनिंग

बूंदी.KrishnaKanthRathore/ @www.rubarunews.com>> कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिएघोषित लाॅक डाउन की अवधि की अवधि के दौरान आवष्यक वस्तु सप्लाई के लिए व्यापारियों एवं उनके सहयोगियों, सामाजिक संस्थाओं, भामाषाह के माध्यम से भोजन पैकेट वितरण एवं अन्य कार्यों के लिए नियुक्त व्यक्तियों को जिला कलक्टर, उपखण्ड कार्यालय, जिला परिवहन अधिकारी, नगर परिषद आयुक्त एवं तहसीलदार बूंदी द्वारा पास जारी किए गए हैं।
उपखण्ड अधिकारी बूंदी कमल कुमार मीणा ने बताया कि जिन व्यक्तियों को पास जारी किए गए हैं, वह व्यक्ति प्रति 3 दिवस के बाद सक्षम चिकित्सक से अपनी स्क्रिनिंग करवाकर स्क्रिनिंग रिपोर्ट साथ में रखें अथवा स्क्रिनिंग का इंद्राज पास के पीछे करवाना सुनिष्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि चैकिंग के दौरान पुलिस द्वारा स्क्रिनिंग रिपोर्ट अथवा पास मंागे जाने पर जांच के लिए उपलब्ध करवाएंगे। यदि पास के पीछे प्रति 3 दिवस में स्क्रिनिंग का इंद्राज नहीं होना पाया जाता है तो पास को जब्त करने की कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी पास धारक सक्षम चिकित्सक से कोरोना स्क्रिनिंग करवाकर रिपोर्ट साथ रखना सुनिष्चित करेंगे। रिपोर्ट में कोरोना के लक्षण मिलने पर पास निरस्त समझा जावेगा एवं तुरंत मुख्य चिकित्साधिकारी को अवगत कराना होगा।
यहां करा सकेंगे स्क्रिनिंग
उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि जिन व्यक्तियों को पास जारी किए गए हैं उनको कोरोना स्क्रिनिंग करवाने के लिए सुविधा दी गई है। पास धारक पंडित बृज सुंदर शर्मा सामान्य चिकित्सालय बूंदी के कमरा नम्बर 6, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रजगृह काॅलोनी बूंदी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बालचंद पाडा बूंदी में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक स्क्रीनिंग करवा सकेंगे।