राजस्थान

जिला हाईरिस्क जोन में- कलेक्टर

बारां.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिला कलेक्टर इन्द्र सिंह राव ने कहा कि जिले की सीमा से सटे कोटा में कोरोना संक्रमित पॉजिटिव मिलने के बाद बारां जिला हाईरिस्क जोन में शामिल हो गया है ऐसे में सभी को सजग रहते हुए ऐहतियाती कदन उठाने की आवश्यकता है जिससे कोरोना केे संक्रमण से जिले को मुक्त रखा जा सके।
कलेक्टर राव सोमवार को कोरोना आपदा के तहत दैनिक वॉर रूम की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिलने के बाद उसका फैलाव तीव्र गति से होता है अतः कोटा में संक्रमण की पुष्टि के बाद जिले में विभिन्न राज्योें, जिलों एवं कोरोना प्रभावित जिलों से लौटे लगभग 9 हजार लोगों की रि-स्क्रीनिंग की जाएगी जिससे ये स्पष्ट हो सके कि इन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण तो विकसित नही हुए है साथ ही जिले में जो क्षेत्र स्क्रीनिंग से शेष है वहां भी शीघ्रता से स्क्रीनिंग का कार्य पूर्ण किया जाएगा।
जिले की सीमाएं पूर्णतः लॉक होंगी-
पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि सबरवाल ने कहा कि कोरोना आपदा जिले के द्वार पर दस्तक दे चुकी है क्योंकि पडौसी जिले कोटा में यह संक्रमण पहुंच चुका है ऐसे में ऐहतियात के तौर पर जिले की समस्त सीमाओं को पूर्णत लॉक अथवा सील किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोटा से आईसोलेशन रखना काफी मुश्किल है क्योंकि जिले के कई लोगों के रिश्तेदार कोटा में है, कई अधिकारी व कार्मिक प्रतिदिन कोटा आते-जाते है साथ ही कई नागरिक मेडिकल सुविधाओं के लिए भी कोटा का रूख करते है लेकिन जनहित में कोटा की मूवमेन्ट को रोकना अत्यंत आवश्यक है जिसके लिए आवश्यक कदम लेते हुए समस्त बोर्डर पर जीरो मूवमेन्ट सुनिश्चित किया जाएगा।