नगर परिषद बडौदा के वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही पूर्ण

श्योपुर.desk/@www.rubarunews.com-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल की उपस्थिति में नगर पालिका अधिनियम 1984 के अतंर्गत जिले की नगर परिषद बडौदा के 15 वार्डो में से अनुसूचित, अनुसूचित, जनजाति, पिछडा वर्ग तथा महिलाओ के आरक्षण की कार्यवाही निषादराज भवन श्योपुर पर आज की गई।

इस दौरान अपर कलेक्टर  सुनीलराज नायर, एसडीएम  रूपेश उपाध्याय, सीएमओ नगरपालिका श्योपुर  ताराचंद्र धूलिया, बडौदा  शिवनारायण जाटव, प्रभारी तहसीलदार बडौदा  शिवराज मीणा, रीडर कलेक्टर कार्यालय  दीलिप बंसल, राजनैतिक दलो के पदाधिकारी, पत्रकार, विभागीय अधिकारी और नगरीय निकाय बडौदा के नागरिक उपस्थित थे।

नगर परिषद बडौदा के आरक्षण के लिए की गई कार्यवाही में अनुसूचित जाति के लिए 15 वार्डो मे से जनसंख्या के मान से अवरोही क्रम में वार्ड क्रमांक 5,15,12 को आरक्षित किया गया। जिसमें लाटरी निकालकर वार्ड क्रमांक 12 को एससी महिला के लिए आरक्षित करने की कार्यवाही की गई। साथ ही अनुसूचित जनजाति के लिए वार्ड क्रमांक 14 की जनसंख्या सर्वाधिक होने से आरक्षित किया गया।
इसी प्रकार अन्य पिछडा वर्ग के आरक्षण की कार्यवाही के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 10,13,3,7 ओबीसी के लिए आरक्षित किया गया। जिसमें से लाट डालकर वार्ड क्रमांक 13 एवं 07 को ओबीसी महिला के लिए आरक्षित करने की कार्यवाही की गई। आरक्षण से शेष बचे अनारक्षित वार्ड क्रमांक 1,2,4,6,8,9,11 में से वार्ड क्रमांक 2,1,6 एवं 11 को अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित किया गया।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com