आदर्श आचार संहिता नियमों की कड़ाई से हो पालना- सीईओ

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> पंचायतीराज चुनाव 2020-21 के तहत जिले में लागू आदर्श आचार संहिता नियमों की कड़ाई से पालना करवायी जावे। यह निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने बुधवार को जिला परिषद स्थित कक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान विकास अधिकारियों को दिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि विभिन्न विकास योजना के तहत कार्यो के संबंध में निर्वाचन विभाग से अनुमति उपरान्त ही नियमानुसार कार्य करवाये जावे। प्रशासनिक व्यय विभाग से प्राप्त नवीनतम निर्देशों में अनुमत गतिविधियों के तहत ही करवाये जावे। स्वच्छ भारत मिशन- ग्रामीण योजना के तहत करवाये जा रहे स्वच्छता सर्वे को आगामी 2 दिवस में पूर्ण करवाकर जिला स्तर पर प्रेषित किया जावे।

उन्होंने निर्देश दिए कि ब्लाॅक तथा ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यालयों के तहत किये जाने वाले कार्यो को आदर्श आचार संहिता नियमों के दायरे में रहकर की सम्पन्न किया जावे। नियमों की अवहेलना करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जावे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि आगामी पंचायत चुनावों के दौरान पंचायत के मतदान केन्द्रों पर आने वाले मतदान दलों को नियमानुसार आवश्यक सुविधाऐं उपलब्ध करवायी जानी सुनिश्चित की जावे।

इस दौरान सहायक परियोजना अधिकारी जितेन्द्र कुमार न्याती, पंचायत समिति नैनवां के विकास अधिकारी जतन सिंह गुर्जर, के0 पाटन के दिवाकर मीणा, तालेड़ा की सुश्री नीरज शर्मा तथा बूंदी की जगजीवन, सहायक अभियंता (सीडी) हितेन्द्र कुमार मेहरा आदि मौजूद रहे।