अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें- जिला निर्वाचन अधिकारी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  पंचायतराज आम चुनाव, 2020 के तहत चैथे चरण में हिण्डोली पंचायत समिति क्षेत्र में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिए नियुक्त जोनल मजिस्टेªटों का प्रशिक्षण बुधवार कोयहां कलक्टेªट सभागार में आयोजित हुआ।
प्रशिक्षण को सम्बोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने कहा कि जोनल एवं सेक्टर मजिस्टेªट पूरे समय फील्ड में रहें। चेक लिस्ट के अनुसार व्यवस्थाओं की माॅनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित हो। रात्रि के दौरान रोशनी के पर्याप्त इंतजाम हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों पर सोशल डिस्टेसिंग के लिए गोले अंकित कराना सुनिश्चित करें। सेनेटाइजर व मास्क की भी सुनिश्चितता की जाए। कानून व्यवस्था की स्थिति पर पैनी नजर बनाए रखें। उन्होंने निर्देश दिए कि संवेदनशील बूथों के बारे में पूरी जानकारी के साथ घटनाओं पर कडी निगरानी रखी जाए। सीएलजी और शांति समिति की बैठक कर स्थानीय प्रमुख लोगों से समन्वय रखा जाए।
उन्हांेने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्र के भीतर आने के बाद पोलिंग पार्टी बाहर नहीं आए। ना ही कोई अनाधिकृत अंदर प्रवेश करे। ईवीएम पूरे समय पुलिस संरक्षण में ही रहे,इसका विशेष ध्यान रखा रहे।
आज शाम 5 बजे बंद होगा प्रचार, मतदान 5 को
हिण्डोली पंचायत समिति में पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद सदस्य के लिए 5 दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार 3 दिसंबर शाम 5 बजे बाद नहीं किया जा सकेगा। इस अवधि के बाद सीमित संख्या में डोर-टू डोर प्रचार ही किया जा सकेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने निर्देश दिए है कि सार्वजनिक सम्पत्ति पर प्रचार सामग्री नजर नहीं आए, सेक्टर एवं जोनल मजिस्टेªट यह सुनिश्चित करें तथा मतदान पूर्व के निर्देशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित कराएं।